जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में मुठभेड़, आम लोगों की जान लेने वाले हिजबुल के चार आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में मुठभेड़, आम लोगों की जान लेने वाले हिजबुल के चार आतंकी ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कोरोना संकट के बीच भी जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार सुबह कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। साथ ही तीन जवान भी घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों ने बताया, कुलगाम जिले के बटपोरा इलाके में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के सुरक्षा बलों ने शुक्रवार देर शाम एक अभियान शुरू किया। गांव के इलाके के बगीचे में छिपे आतंकवादियों ने खुद को घिरा पाया तो सुरक्षाकर्मियों पर गोलाबारी की जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। सूत्रों ने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि इस सप्ताह के शुरुआत में जिले में तीन नागरिकों की हत्याओं के लिए आतंकवादियों का यही समूह जिम्मेदार था।

पुलिस ने बताया, मारे गए तीनों आतंकी हिजबुल के उस ग्रुप का हिस्सा थे जो कश्मीर में पिछले 12 दिन से छिपे थे और अब तक 4 आम लोगों की जान ले चुके थे। हर्दमंगुरी बटपोरा गांव में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए सभी चार आतंकवादी उसी जिले के दमहाल हांजीपुरा इलाके के रहने वाले थे। पुलिस ने कहा, मुठभेड़ खत्म हो गई है। मारे गए चारों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इस अभियान में सेना के तीन जवान घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और राष्ट्रीय राइफल्स सहित सुरक्षा बलों कार्रवाई को अंजाम दिया।

कश्मीर में 4 लश्कर आतंकी 3 सहयोगियों समेत गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में शुक्रवार को लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों और उनके तीन साथियों को गिरफ्तार किया गया था। विशिष्ट सूचना पर पुलिस ने तीन स्थानों पर गुरुवार रात में छापे मारे। इस ऑपरेशन में चार लश्कर आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से तीन एके -47 राइफलें, आठ एके मैगजीन, 332 एके राउंड, 12 हैंड ग्रेनेड, तीन पिस्तौल और लश्कर के लेटर पैड बरामद किए। पुलिस ने कहा, गिरफ्तार आतंकवादियों से पूछताछ के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की एसओजी द्वारा संयुक्त रूप से छापे मारे गए। छापेमारी के दौरान इन आतंवादियों के तीन सहयोगियों को पकड़ा गया।

कोरोना संक्रमण के शक में लड़की को किया भर्ती, फिर...

 

Created On :   4 April 2020 2:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story