• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Even in the difficult times of Corona, Doctor Jagbandan Parihar, who was wholeheartedly in the service of humanity, "Special on Doctor's Day"!

दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना के कठिन दौर में भी पूरी तन्मयता से मानवता की सेवा में जुटे रहे डॉक्टर जगबंदन परिहार "डाक्टर्स डे पर विशेष"!

July 1st, 2021

डिजिटल डेस्क | होशंगाबाद कोरोना महामारी से उपजी कठिन परिस्थितियों में भी हमारे डॉक्टरों ने पूरे समर्पण एवं सेवा भावना से मानवता की सेवा की है। ऐसे ही डॉक्टर हैं होशंगाबाद के विकासखंड बनखेड़ी के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर जगबंदन परिहार जिन्होंने कोविड की पहली और दूसरी लहर के दौरान मरीजों का बेहतर इलाज किया और कई लोगों को काल के गाल में जाने से बचाया। डॉ परिहार ने कोरोना काल में दिन- रात 24 घंटे मरीजों के सतत संपर्क में रहकर मरीजों की सेवा की ,अगर उन्हें कोई मरीज ज्यादा निराश या हताश लगता, तो वे उसके घर जाकर ईलाज के साथ उसका मनोबल भी बढ़ाया करते थे। डॉक्टर परिहार स्वयं भी कोरोना से ग्रसित हुए लेकिन इस दौरान भी अप्रत्यक्ष रूप से मरीजों के संपर्क में रहकर चिकित्सकीय परामर्श दिया।

वे 7 दिन में ही ठीक होकर पुनः पूरी तन्मयता से मानवता की सेवा में जुट गए। उन्होंने ब्लॉक बनखेड़ी के मरीजों के साथ- साथ सीमावर्ती जिले नरसिंहपुर से आए मरीजों का भी इलाज कर उन्हें ठीक किया। ग्राम साईंखेड़ा के रहने वाले संजीव केवट ने बताया कि वे उनकी पत्नी राधाबाई केवट को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनखेड़ी स्थित कोविड केयर सेंटर इलाज के लिए लाएं थे, उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित थी ,और उसकी हालत बहुत गंभीर थी, लेकिन डॉक्टर परिहार ने अच्छा इलाज कर उन्हें 15 दिन में ही पूरी तरह स्वस्थ कर दिया। वें बताते हैं कि डॉ परिहार द्वारा मरीजों को रात में भी नियमित चार से पांच बार देखने आते थे और स्वास्थ्य जानते थे। वे कहते हैं कि कोरोना के कठिन दौर में डॉ परिहार साक्षात भगवान बन कर आए और उनकी बीमार पत्नी को पूरी तरह स्वास्थ्य किया।

खबरें और भी हैं...