रिहायशी इलाके के मकान में मिला महंगी शराब का जखीरा, आबकारी विभाग ने की कार्रवाई

Excise department seized expensive liquor from residential area
रिहायशी इलाके के मकान में मिला महंगी शराब का जखीरा, आबकारी विभाग ने की कार्रवाई
रिहायशी इलाके के मकान में मिला महंगी शराब का जखीरा, आबकारी विभाग ने की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए शहर के एक रिहायशी इलाके से बड़ी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की है। आबकारी कंट्रोल रुम प्रभारी पीके जैन के अनुसार, अवैध शराब बिक्री को रोकने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत विभाग की एक टभ्म ने बाई का बगीचा गली नम्बर 3 के एक मकान में दबिश दी।

अधिकारियों ने जब मुन्ना जायसवाल के रिहायशी मकान की तलाशी ली तो बड़ी मात्रा में विभिन्न ब्राण्ड की हाई रेंज विदेशी शराब मिली। इनकी जब गणना की गई तो लगभग 14 पेटियों में करीब 171 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई। इसके बाद आरोपी के विरुद्ध  मप्र आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) क एवं 34(2) का प्रकरण पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

वहीं अफसर अब इस बात की पड़ताल में जुटे हैं कि इतनी बड़ी संख्या में महंगी शराब की बोतले आखिर आरोपी के पास कहां से आईं और इनका विक्रय वह किन-किन माध्यमों से किया करता था। हालांकि, फिलहाल इसकी तफ्तीश की जा रही है। कार्रवाई के दौरान सहायक जिला आबकारी अधिकारी इंद्रेश तिवारी, श्रवण तिवारी, पवन झारिया, जीएल मरावी, रामजी पाण्डे, जीडी लाहोरिया,  भारती गौंड, आबकारी उप निरीक्षक रविन्द्र जैन, श्वेता सिंह, सुधीर मिश्रा आदि मौजूद रहे।

गर्ल्स हॉस्टल के गेट पर महिला वॉर्डन का पर्स लूटकर भागा बाइक सवार
संजीवनी नगर थाना क्षेत्र के  दुर्गा नगर मेन रोड पर स्थित रॉयल स्कूल के गर्ल्स हॉस्टल के गेट पर महिला वॉर्डन का बाइक सवार ने पर्स लूट लिया। रविवार की शाम 4 बजे हुई इस वारदात के बाद महिला वॉर्डन की आवाजें सुनकर सिक्योरिटी गार्ड ने लुटेरे का पीछा भी किया, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। हॉस्टल के गेट में लगे CCTV कैमरों को चेक किया गया, जिसमें भागते हुए लुटेरे की तस्वीरें और बाइक की नंबर प्लेट की सभी तस्वीरें कैद हो गईं। लेकिन पुलिस जब फुटेज में कैद नंबर प्लेट से बाइक मालिक के घर पहुंची तो पता चला कि लुटेरे ने फर्जी नंबर प्लेट लगाई थी। फिलहाल पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर विस्तृत जांच जारी रखी है। 

संजीवनी नगर पुलिस ने बताया कि प्रेमनगर निवासी सावित्री मिश्रा 56 वर्ष रॉयल स्कूल के गर्ल्स हॉस्टल की वॉर्डन हैं। रविवार की शाम 4 बजे श्रीमती मिश्रा हॉस्टल के गेट पर पहुंचीं थीं, तभी पीछे से बाइक सवार एक युवक उनके करीब पहुंचा, जिसने झपट्टा मारकर उनका मंगलसूत्र खींचा, लेकिन श्रीमती मिश्रा ने लुटेरे को धक्का दे दिया। इसी बीच लुटेरे ने उनका पर्स छीन लिया और तेजी से भाग निकला। श्रीमती मिश्रा की आवाजें सुनकर हॉस्टल के गेट पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड बाहर निकला, जिसने उनके इशारे पर लुटेरे का पीछा किया, लेकिन लुटेरा तेजी से भाग निकला।

घटना के बाद श्रीमती मिश्रा ने संजीवनी नगर थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने लूट का प्रकरण दर्ज करके घटनास्थल का निरीक्षण किया और हॉस्टल के गेट पर लगे CCTV कैमरों के फुटेज चेक किए, जिसमें लुटेरे की धुंधली लेकिन बाइक की नंबर प्लेट की साफ तस्वीरें मिलीं, पुलिस नंबर के आधार पर बाइक मालिक के घर पहुंचीं तो पता चला की लुटेरे ने फर्जी नंबर लगाकर वारदात को अंजाम दिया था।

इनका कहना है
रॉयल स्कूल के हॉस्टल की महिला वॉर्डन के साथ रविवार की शाम लूट हुई थी, कैमरों के फुटेज में लुटेरे की तस्वीरें मिली हैं, जिसके आधार पर उसकी तलाश की जा रही है। 
-भुवनेश्वरी चौहान, टीआई संजीवनी नगर 

Created On :   8 Aug 2018 8:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story