बोरियों में रखी 1.25 लाख की शराब जब्त, विभागीय टीम ने मारा छापा

Excise team raided and seized the illegal liquor worth 1.25 lakh
बोरियों में रखी 1.25 लाख की शराब जब्त, विभागीय टीम ने मारा छापा
बोरियों में रखी 1.25 लाख की शराब जब्त, विभागीय टीम ने मारा छापा

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। अवैध शराब परिवहन, विक्रय और निर्माण को लेकर आबकारी विभाग द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। उक्त अभियान के तहत विभागीय टीम लगातार बड़ी कार्रवाइयों को अंजाम देकर अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के प्रयासों में जुटी हुई है। जिला आबकारी अधिकारी संजय गुप्ता के निर्देश पर उपनिरीक्षक सियाराम चौधरी ने टीम सहित कार्रवाई करते हुए एक मकान से 1 लाख 25 हजार रुपए की शराब जब्त की है। इसमें अंग्रेजी और देशी शराब शामिल है। कार्रवाई के बाद से अबैध शराब माफियाओं में खलबली मची हुई है।

आबकारी उपनिरीक्षक सियाराम चौधरी ने बताया कि जिला आबकारी अधिकारी संजय गुप्ता के निर्देश और सहायक आबकारी अधिकारी राघवेंद्र सिंह बुंदेला के मार्गदर्शन में कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम मजरा में कार्रवाई करते हुए दयाराम लोधी पुत्र प्रागी लोधी के मकान से देशी मसाला एवं प्लेन शराब के 332 क्वार्टर, विदेशी शराब गोवा व्हिस्की, मैकडावल नंबर-1 सहित इम्पीरियल ब्लू के 380 क्वार्टर जब्त किए गए। जब्त की गई शराब की कुल कीमत लगभग 1 लाख 25 हजार रुपए  बताई गई है। इस दौरान आबाकारी टीम ने मौके से परिवहन के लिए रखी मोटरसाइकिल एमपी 36 एमजी 5895 जब्त की गई है। जिसमें लदी बोरियों में शराब के क्वार्टर भरे पाए गए।

बताया गया है कि कार्रवाई के दौरान आबकारी टीम को देखकर मौके से दयाराम लोधी, पुरुषोत्तम कुशवाहा सहित तीन आरोपी अपने वाहनों से शराब लेकर भाग गए। भागे आरोपियों के खिलाफ मध्य प्रदेश आबकारी  अधिनियम की धारा 34 (1) क (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। जो  मोटरसाइकिल जब्त की गई है, उसके मालिक की जानकारी परिवहन विभाग से लेकर वाहन स्वामी को गिरफ्तार किया जाएगा।

कार्रवाई करने वालों में  सियाराम चौधरी के साथ आरक्षक सीताराम सिंह, वीरेंद्र विश्वकर्मा शामिल रहे। मौके से फरार हुए आरोपी पुरुषोत्तम को पकड़ा आबकारी उपनिरीक्षक सियाराम चौधरी ने बताया कि बुधवार शाम की गई कार्रवाई के दौरान मौके से भागे आरोपी पुरुषोत्तम कुशवाहा पुत्र घनश्याम कुशवाहा उम्र 27 वर्ष को गुरुवार के रोज आबकारी टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं शेष आरोपियों की जानकारी जुटाई जाकर उन्हें दबोचने के प्रयास तेजी के साथ किए जा रहे हैं।

चेक बाउंस मामले में 5 साल से फरार आरोपी गिरफ्तार
शहर के कई लोगों से लाखों रुपए उधार लेकर फरार चल रहे एक आरोपी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी रजनीश उर्फ पिच्चे पिता सुरेंद्र कुमार जैन ने करीब 5 साल पहले कई लोगों से पैसे उधार लिए थे। इसके बदले कई लोगों को चेक थमा दिए। जब लोगों ने बैंक में चेक लगाए तो बाउंस हो गए। इसके बाद रजनीश जैन फरार हो गया। लोगों ने न्यायालय में चेक बाउंस का प्रकरण दर्ज कराया। न्यायालय ने चेक बाउंस को लेकर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। इस बीच लंबे समय से पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी, लेकिन उसका पता नहीं चल पा रहा था।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने आरोपी को उसके अजाक थाना के सामने सिविल लाइन स्थित घर से गिरफ्तार किया है। टीआई नवल  ने बताया कि 5 सालों से फरार चल रहे रजनीश जैन के खिलाफ दो स्थाई वारंट है। एसपी के निर्देश पर उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई थी। कई दिनों की तलाशी के बाद आखिरकार उसे गिरफ्तार किया जा सका है।

जिसने देखा, वह पहचान नहीं सका
सिविल लाइन निवासी रजनीश जैन को जब पुलिस पकड़कर कोतवाली ले गई तो बड़ी संख्या में उसके परिचित देखने पहुंचे। इस दौरान जिसने भी देखा, वह उसे पहचान ही नहीं सका, क्योंकि रजनीश के बड़े-बड़े बाल, दाढ़ी और मूंछ से उसका हुलिया पूरी तरह से बदल चुका है। उसके पहचानने वालों ने बताया कि रजनीश बड़ा ही हंसमुख और मिलनसार लड़का है। लोगों का कहना है कि उधारी के डर से उसके परिजन ही उसे घर में कैद किए रहे होंगे। परेशानी की हालत में उसकी यह दशा हो गई। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Created On :   3 Aug 2018 8:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story