गाजियाबाद में फर्जी कॉल सेंटर पर छापा, 15 गिरफ्तार

Fake call center raided in Ghaziabad, 15 arrested
गाजियाबाद में फर्जी कॉल सेंटर पर छापा, 15 गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में फर्जी कॉल सेंटर पर छापा, 15 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने लिंक रोड थाना क्षेत्र में फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर 15 आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस ने इस मामले में 2 युवती और 13 युवक को गिरफ्तार किया है। ये गैंग यूएस बेस्ड लोगों के कम्प्यूटर-लैपटॉप में पहले एक वायरस भेजता था, फिर हेल्प करने के नाम पर उनके बैंक खाते खाली कर देता था।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये कॉल सेंटर लिंक रोड थाना क्षेत्र स्थित पेसिफिक बिजनेस पार्क की एक बिल्डिंग में चल रहा था। शुक्रवार रात पुलिस ने यहां पर छापामार कार्रवाई की। मौके से 15 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। 22 कम्प्यूटर, 15 मोबाइल, 6 फर्जी आधार कार्ड, भारत और यूएसए के नागरिकों से ठगे गए 9 चेक और 4 गाड़ियां रिकवर हुई है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया, वे एप के जरिये यूएसए बेस्ड लोगों के कम्प्यूटर में एक बग भेजते थे। इससे वे कम्प्यूटर हैंग हो जाते थे। इसके बाद ये गिरोह उस कम्प्यूटर पर अपना हेल्पलाइन नंबर भेजता था। सामने वाला व्यक्ति जब मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करता था तो वे उससे रिमोट एक्सेस एप्लीकेशन डाउनलोड कराकर उसका पूरा कम्प्यूटर हैक कर लेते थे। इसके बाद डेटा हैक करके उसे रिकवर करने के नाम पर रकम वसूलते थे। तमाम लोगों से ये गैंग डॉलर में रकम वसूल चुका है। आरोपियों ने अब तक हजारों लोगों को ठगने की बात कुबूली है।

पुलिस ने इस मामले में नदीम खान, अभिषेक राणावत, ओम शर्मा, आकाश शर्मा, राजा चौहान, रणजीत कुमार, ताबिश, रोहित कुमार, ऋषि दुबे, नवदीप मलिक, ऋषभ वशिष्ठ, मेहरून्निशां, अरुण कुमार, सत्यनारायण और लोपामुद्रा की गिरफ्तारी हुई है। सभी आरोपी गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली के रहने वाले हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Nov 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story