मशहूर पंजाबी गायक सिकंदर ने दुनिया को कहा अलविदा, कोरोना पॉजिटिव थे

Famous Punjabi singer Sikander dies
मशहूर पंजाबी गायक सिकंदर ने दुनिया को कहा अलविदा, कोरोना पॉजिटिव थे
मशहूर पंजाबी गायक सिकंदर ने दुनिया को कहा अलविदा, कोरोना पॉजिटिव थे

चंडीगढ़ (आईएएनएस)। मशहूर पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर का बुधवार को मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया। वह 60 साल के थे। हाल ही में उनके कोरोनावायरस संक्रमित होने की खबर आई थी। साथ ही उनकी किडनी समेत कई बीमारियों का भी इलाज चल रहा था। कई अंगों के काम करना बंद करने के चलते गायक का निधन हो गया।

सिकंदर अपने पीछे संगीत की एक समृद्ध विरासत छोड़ गए हैं। वे एक चरखा गली दे विच ढा लाया और सानु इश्क ब्रांडी चार गई जैसे गानों के लिए मशहूर हैं। उन्होंने 1980 के दशक की शुरूआत में एल्बम रोडवेज दी लारी के साथ रेडियो और टेलीविजन पर अपना पहला परफॉर्मेस दिया था। सिकंदर ने जग्गा डाकू समेत कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया था।

सिकंदर के परिवार में उनकी पत्नी और 2 बेटे - सारंग और अलाप हैं। गायक के निधन के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, महान पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर के निधन से बहुत दुखी हूं। हाल ही में वे कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे और उनका इलाज चल रहा था। आज पंजाबी संगीत की दुनिया दुखी है। उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ मैं अपनी संवेदनाएं जताता हूं।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि सरदूल सिकंदर के निधन से पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री ने एक आइकन खो दिया है। उन्होंने कहा, मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति मिले और उनके शोक संतप्त परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति मिले।

Created On :   24 Feb 2021 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story