10 माह के बच्चे को छोड़ भागने वाला पिता 3 दिन की पुलिस रिमांड पर

Father who ran away leaving 10-month-old child on 3-day police remand
10 माह के बच्चे को छोड़ भागने वाला पिता 3 दिन की पुलिस रिमांड पर
गिरफ्तार 10 माह के बच्चे को छोड़ भागने वाला पिता 3 दिन की पुलिस रिमांड पर

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गांधीनगर पुलिस ने सोमवार को हीना हत्याकांड के आरोपी और 10 महीने के बच्चे के पिता सचिन दीक्षित को जिला सत्र अदालत में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया। दीक्षित को ट्रांजिट वारंट पर वडोदरा ले जाया जाएगा, क्योंकि वहां की पुलिस ने उस पर हीना उर्फ मेहंदी की हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने कहा कि उसके 10 महीने के बच्चे शिवांश की मां हीना के साथ विवाहेतर संबंध थे।

पुलिस ने यह भी कहा कि वडोदरा में हीना की हत्या करने के बाद दीक्षित शुक्रवार को अपने 10 महीने के बेटे के साथ गांधीनगर आया था, जहां उसने उसे स्वामीनारायण गौशाला के द्वार पर छोड़ दिया। बच्चे की तस्वीरें वायरल हो गईं और लोगों में आक्रोश फैल गया।

सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पुलिस ने उस व्यक्ति की पहचान की और उसे राजस्थान में ढूंढ निकाला। रविवार को पता चला कि दीक्षित ने कुछ दिन पहले हीना की हत्या की थी और शव को एक बैग में पैक करके वडोदरा के जिस अपार्टमेंट में वे रहते थे, उसकी रसोई में रख दिया था। सचिन सप्ताह के दिनों में वहीं रहता था, और फिर सप्ताहांत में गांधीनगर में अपनी कानूनी पत्नी और चार साल के बेटे के साथ रहता था।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान सचिन ने बताया कि हीना ने उसे सप्ताह में उत्तर प्रदेश न जाने के लिए उकसाया था। इससे नाराज होकर और बहस के बाद उसने उसका गला घोंट दिया। इसके बाद सचिन शिवांश के साथ गांधीनगर लौट आया। पेठापुर में अपने बच्चे को छोड़ने के बाद, दीक्षित गांधीनगर में अपने घर लौट आया और अगले दिन (शनिवार) सुबह कोटा, राजस्थान के लिए रवाना हुआ, जहां से बाद में उसे गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया।

शिवांश की देखभाल अब अहमदाबाद के ओधव स्थित बाल संरक्षण गृह द्वारा की जा रही है। पुलिस शिवांश, सचिन और हीना से लिए गए डीएनए सैंपल के मिलान की प्रक्रिया में है। गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने शनिवार को कहा कि शिवांश को गोद लेने के लिए पुलिस ने 190 से अधिक अनुरोध प्राप्त किए हैं।

आईएएनएस

Created On :   11 Oct 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story