अंतत: गड़चिरोली में खुले कालेज, लौटी रौनक

Finally the college opened in Gadchiroli, the glory returned
अंतत: गड़चिरोली में खुले कालेज, लौटी रौनक
यूनिवर्सिटी पहुंचे स्टूडेंट्स अंतत: गड़चिरोली में खुले कालेज, लौटी रौनक

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। कोविड की मार्गदर्शक सूचनाओं का पालन करते हुए बुधवार से राज्य के सभी महाविद्यालयों को शुरू करने के आदेश राज्य सरकार नेे जारी किए थे लेकिन  बुधवार 20 अक्टूबर को जिले के अमुमन सभी महाविद्यालयों में सन्नाटा छाया रहा।
गुरुवार  से इन कॉलेजों में भी विद्यार्थी पहुंचने के कारण एक बार फिर रौनक लाैट आयी है। गोंडवाना विश्व विद्यालय के तहत समाविष्ट गड़चिरोली जिले के सभी सरकारी और गैरसरकारी महाविद्यालय पूर्ववत रूप से शुरू होने की जानकारी मिली है। बता दें कि, गोंडवाना विवि द्वारा महाविद्यालय शुरू करने के आदेश अधिकतर कॉलेजों को प्राप्त नहीं हुए थे, जिसके कारण असमंजस में आकर संस्था चालकों ने कॉलेज आरंभ नहीं किए।
इस संदर्भ में प्रबंधन का ध्यानाकर्षण भी करवाया, जिसके चलते गुरुवार  से जिले के सभी महाविद्यालय प्रबंधन ने कोविड नियमों का पालन करते हुए महाविद्यालयों को शुरू कर दिया है। जिला मुख्यालय स्थित शिवाजी कला व वाणिज्य महाविद्यालय समेत महिला महाविद्यालय, शासकीय विज्ञान महाविद्यालय पूर्ववत रूप से आरंभ हो गए हैं। वहीं आरमोरी के महात्मा गांधी कला, विज्ञान महाविद्यालय में भी विद्यार्थियों की उपस्थिति दर्ज की गयी। सभी महाविद्यालयों में विद्यार्थियों का तापमान नापने के बाद वैक्सीनेशन की जानकारी दर्ज की गयी। पिछले अनेक दिनों से ऑनलाइन तरीके से पढ़ाई करने वाले विद्यार्थी अब पूर्ववत ऑफलाइन शिक्षा ग्रहण करने लगे हंै,  जिससे विद्यार्थियों में खासा उत्साह भी देखा जा रहा है।

 

Created On :   22 Oct 2021 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story