विवादित टिप्पणी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

FIR lodged against Chhattisgarh CMs father over controversial remarks
विवादित टिप्पणी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
FIR विवादित टिप्पणी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिन्होंने ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। वह टिप्पणी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। शिकायत अवनीश पांडे और अन्य ने दर्ज कराई थी।

रायपुर के दीनदयाल थाने में नंद कुमार बघेल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए और 505-ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।

इस मुद्दे पर भाजपा के उग्र होने पर शनिवार को ब्राह्मण समुदाय ने मुख्यमंत्री के खिलाफ रैली निकाली और नंद कुमार बघेल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बघेल ने कहा, एक पुत्र के रूप में मैं अपने पिता का सम्मान करता हूं, लेकिन मुख्यमंत्री के रूप में कानून सर्वोच्च है।

मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए भाजपा से माफी की मांग करते हुए कहा कि उसने किसानों का अपमान किया है। यह घटना राज्य के भाजपा प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी से संबंधित है, जिन्होंने कथित तौर पर बस्तर में सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

राज्य में भाजपा और कांग्रेस विभिन्न मुद्दों पर एक-दूसरे को घेरने की कोशिश कर रहे हैं और अक्सर बयानों पर विवाद छिड़ जाता है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस नेता अमित जोगी ने कहा, सभी नेताओं को आपत्तिजनक टिप्पणी करने से बचना चाहिए और उन्हें अजीत जोगी, रमन सिंह और टी.एस. सिंहदेव से सीखना चाहिए।

आईएएनएस

Created On :   5 Sep 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story