बजरंग दल नेता समेत 100 हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस को अपशब्द कहने के आरोप में एफआईआर दर्ज

FIR registered against 100 pro-Hindu activists including Bajrang Dal leader for abusing police
बजरंग दल नेता समेत 100 हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस को अपशब्द कहने के आरोप में एफआईआर दर्ज
प्राथमिकी दर्ज बजरंग दल नेता समेत 100 हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस को अपशब्द कहने के आरोप में एफआईआर दर्ज

डिजिटल डेस्क, हुबली। कर्नाटक पुलिस ने बजरंग दल के नेता और हिंदू संगठनों के 100 कार्यकर्ताओं के खिलाफ हुबली में धर्मांतरण के विरोध में ड्यूटी पर तैनात एक आईपीएस अधिकारी को कथित रूप से गाली देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बजरंग दल के नेता अशोक अन्वेकर और अन्य पर 17 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) के रामराजन को अपशब्द कहने के आरोप में मामला दर्ज किया है। रामराजन ने इस संबंध में अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ शिकायत दर्ज की है।

अन्वेकर और अन्य ने धर्म परिवर्तन में शामिल व्यक्तियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया था। आंदोलनकारियों ने रामराजन के इस्तीफे की मांग की और उन्हें देशद्रोही बताया। उन्होंने नारे भी लगाए कि अधिकारी पुलिस विभाग की बदनामी करेगा।

आंदोलनकारियों ने धमकी दी कि यदि रामराजन का तबादला नहीं किया गया तो वे पुलिस आयुक्त कार्यालय को जब्त कर लेंगे। उन्होंने रामराजन को भी फटकार लगाई कि वह धर्म परिवर्तन में शामिल लोगों का समर्थन कर रहे हैं। आंदोलनकारियों द्वारा रामराजन का नाम लेने और उनके खिलाफ नारे लगाने का वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि विरोध प्रदर्शन पुलिस की अनुमति के बिना आयोजित किया गया था। आंदोलनकारियों ने पुलिस को फटकार लगाई कि वे केवल छोटे यातायात उल्लंघन के लिए वाहन सवारों पर जुर्माना लगा सकते हैं और उनमें धर्म परिवर्तन पर कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है। आगे की जांच जारी है।

आईएएनएस

Created On :   21 Oct 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story