टोटल लॉकडाउन में उठक-बैठक के साथ एफआईआर, कार्रवाई का स्कोर 1567 पहुँचा

FIR with total sit-in in total lockdown, action score reached 1567
टोटल लॉकडाउन में उठक-बैठक के साथ एफआईआर, कार्रवाई का स्कोर 1567 पहुँचा
टोटल लॉकडाउन में उठक-बैठक के साथ एफआईआर, कार्रवाई का स्कोर 1567 पहुँचा

डिजिटल डेस्क जबलपुर। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के कारण लॉकडाउन को टोटल लॉकडाउन में बदल दिए जाने के  बाद सख्ती और बढ़ा दी गई है। इसके चलते कई क्षेत्रों में बेवजह निकलने वालों की धरपकड़ तेज की गई । कई क्षेत्रों में तो उठक-बैठक भी लगवाई गई। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की संख्या बढ़कर अब 1567 हो गई है। सबसे ज्यादा कार्रवाई उन क्षेत्रों में देखने में आ रही है, जहाँ पर कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है।गोरखपुर एवं राँझी के अलावा अधारताल क्षेत्र में कई बार लोगों को उठक-बैठक लगवानी पड़ी। कई लोगों को तो पुलिस ने डंडा लेकर खदेड़ा, तब कहीं जाकर स्थिति सुधरी । सवेरे से ही गोरखपुर, राँझी, अधारताल, गढ़ा, सदर आदि क्षेत्रों की किराना दुकानें खोली गई थीं, जिन्हें पुलिस ने बंद कराया। इसके साथ ही पुलिस ने कोरोना फाइटर्स की संख्या बढ़ा दी और जिन चौराहों पर संख्या कम थी, वहाँ बढ़ा दी गई है। इसके कारण पूरे दिन लेागों की आवाजाही पर रोक लगी रही । केवल उन लोगों को ही जाने को मिला, जिनको पास मिले हुए थे। 
माइक पर दी लोगों घर में रहने की हिदायत-पुलिस की महिला टीमों को भी माइक पर लोगों को घर में रहने की हिदायत दी एवं लोगों से कहा गया कि वे लॉकडाउन के दौरान सड़क पर न दिखें। 
दमोह से भी आए श्रमिक - इसी तरह से 5 श्रमिक, जो कि दमोह से आए थे, पुलिस ने खाने की व्यवस्था करने के बाद उनकी जाँच कराई है। इन श्रमिकों की जाँच सही पाए जाने के बाद ही उन्हें जाने दिया जाएगा। 
इंदौर से  ट्रक में बैठकर आए मजदूर 
इंदौर से एक ट्रक में बैठकर आए मजदूरों को, जो कि डिंडोरी जा रहे थे, क्वारेंटाइन किया गया है। इन श्रमिकों में देवास में काम करने वाले मजदूरों की संख्या साथ थी, इनके साथ एक परिवार भी था। वे लॉकडाउन होने के कारण बेरोजगार हो गए थे । कुछ दिन वहीं रहने के बाद वे ट्रक से जबलपुर आ गए और फिर यहाँ से पैदल ही डिंडोरी जाने के लिए निकले थे। उन्हें प्राथमिक जाँच के बाद राँझी के आदिवासी हॉस्टल में क्वारेंटाइन किया गया है। 
 

Created On :   27 April 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story