आधा दर्जन स्थानों में लगी आग, सुबह से रात तक दौड़ती रही फायर ब्रिगेड

Fire in half a dozen places, fire brigade running from morning to night
आधा दर्जन स्थानों में लगी आग, सुबह से रात तक दौड़ती रही फायर ब्रिगेड
आधा दर्जन स्थानों में लगी आग, सुबह से रात तक दौड़ती रही फायर ब्रिगेड

डिजिटल डेस्क  कटनी । इन दिनों हर रोज आगजनी की आधा दर्जन घटनाएं हो रही हैं। कई बार आलम यह रहता है कि एक जगह की आग बुझ भी नहीं पाती है कि दूसरी जगह के लिए कॉल पहुंच जाती है। ऐसी ही स्थिति शुक्रवार को भी रही। धनवाही में लगी आग बुझाकर फायर ब्रिगेड का वाहन लौट भी नहीं पाया था कि जुजावल में आग की लगने की सूचना मिली, तब फायर ब्रिगेड चालक को धनवाही से सीधे जुजावल पहुंचने कहा गया। इसी तरह उरदानी से सीधे वाहन सिजहरा भेजा गया। शुक्रवार को जिले में करीब आधा दर्जन स्थानों में आगजनी से फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां सुबह से रात तक दौड़ती रहीं। 

भूसा की आग बुझाने भेजे तीन वाहन- 
विजयराघगढ़ ब्लाक के ग्राम उरदानी में भूसा के ढेर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। सुबह करीब 11 बजे लोगों ने भूसा के ढेर में धुआं उठते देखा तो अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। यहां कटनी सहित विजयराघवगढ़ एवं बरही से भी फायर ब्रिगेड वाहन भेजे गए। चालक राजू ने बताया है कि जिस खेत में भूसा का ढेर रखा था, उससे कुछ ही दूरी पर बस्ती थी और यह आग यदि बस्ती तक पहुंचती तो काफी नुकसान हो जाता। 

प्रतिबंध के बाद भी जला रहे नरवाई- 
बताया गया है कि लोग प्रतिबंध के बाद भी नरवाई जला रहे हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में आगजनी की घटनाएं बढ़ी हैं। स्लीमनाबाद के धनवाही में नरवाई से भड़की आग ने विकराल रूप ले लिया था। इस आग के फैलने से बस्ती में खतरा उत्पन्न हो गया था। जुजावल में भी नरवाई जलाने से आग भड़की थी और विजयराघवगढ़ के सिजहरा में भी नरवाई की आग दावानल बन रही थी। फायर ब्रिगेड प्रभारी शैलेष दुबे ने बताया कि इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर घटनाएं नरवाई जलाने से हो रही हैं। जबकि शासन ने नरवाई जलाने पर प्रतिबंध लगाया है और नरवाई जलाने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं पर कार्यवाही नहीं होने से ऐसी घटनाओं पर लगाम नहीं लग रही है।

 

Created On :   20 April 2018 12:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story