दैनिक भास्कर हिंदी: स्कूल के संचालन को लेकर भिड़े सोसायटी और टीचर्स, बच्चों ने किया चक्का जाम

August 17th, 2017

डिजिटल डेस्क, परासिया। कोयलांचल के मशहूर स्कूल फ्लावर वेल में गुरुवार को तब हंगामा मच गया, जब एजुकेशन सोसायटी के सदस्यों ने कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए स्कूल का संचालन अपने हाथ में लेने की कोशिश की। इस दौरान दोनों पक्षाें के बीच जमकर मारपीट हुई। उक्त घटना के बाद बच्चों ने बस स्टैंड चांदामेटा में चक्का जाम कर दिया।

फ्लावर वेल स्कूल के संचालन को लेकर पिछले लगभग 8 वर्षों से विवाद चल रहा है। गुरुवार को फलावर वेल एजुकेशन सोसाइटी ने कोर्ट के आदेश का हवाला देकर सुबह 8 बजे स्कूल पर कब्जा करना चाहा। लेकिन पहले से संचालन कर रहे टीचर्स से उनका विवाद हो गया और दोनों पक्षाें के बीच जमकर मारपीट हुई। 

मौके पर पहुंचे विधायक , डीएसपी

स्टूडेंट्स के आंदोलन की सूचना मिलते ही परासिया विधायक सोहन वाल्मीक, डीएसपी सुरेश दामले और तहसीलदार सरोज परिहार ने मौके पर पहुंच कर बच्चों से बात की है, लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकल सका है। 

बच्चों को स्कूल के टीचर्स  ने भड़काया

वर्तमान में स्कूल का संचालन कुछ शिक्षक मिलकर कर रहे हैं, लेकिन स्कूल का कोई लेखा-जोखा उनके पास नहीं है। वहीं स्कूल का पंजीयन करने वाली सोसाइटी, इस स्कूल पर अपना दावा कर रही है। मामला कोर्ट में है और कोर्ट ने सोसाइटी को संचालन की अनुमति भी दी है, लेकिन अब विवाद गहराता जा रहा है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि संचालन करने वाले टीचर्स ने बच्चों को भड़काकर ये आंदोलन करवाया है।