पीतल को सोना बताकर बेचने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

Four accused arrested for selling brass as gold in jabalpur
पीतल को सोना बताकर बेचने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार
पीतल को सोना बताकर बेचने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क जबलपुर। क्राइम ब्रांच की टीम ने आगरा से आए चार सदस्यी ठगों की गैंग पर शिकंजा कसते हुए कई वारदातों का खुलासा किया है। सूत्रों के अनुसार पकड़े गए आरोपियों को बीती रात भेड़ाघाट के शिल्पी नगर में एक मकान में वारदात को अंजाम देने से पहले रंगे हाथ पकड़ा गया था।  जिसके बाद आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने 31 मार्च को गोहलपुर के अमखेरा में एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने जांच की तो मामला सही निकला, जिसके बाद मंगलवार की दोपहर पीडि़त से संपर्क करके उसकी एफआईआर दर्ज कराई गई।
गोहलपुर पुलिस के अनुसार अमखेरा में रहने वाले मो. अनवर के घर में 31 मार्च की दोपहर 2 युवकों ने पहुंचकर उनकी पत्नी को निजी परेशानियों का हवाला देते हुए 1 किलो वजनी सोने के जेवर दिखाकर महज डेढ़ लाख में दे दिए। लेकिन जब अनवर की पत्नी अपने सुनार के पास जेवर लेकर पहुंची तो उसे पता चला कि जेवर सोने के नहीं पीतल के हैं। पुलिस ने अनवर की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया।
कानपुर, सिहोरा, कटनी, सतना में भी वारदातें कीं- एएसपी क्राइम संदीप मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में आगर ानिवासी मंगल राय, उसका बेटा टीना राय, अर्जुन राय और तुलसी राय शामिल हैं। जिन्होंने पूछताछ में जानकारी दी कि उन लोगों ने 29 दिन पूर्व कानपुर, इसके बाद सतना, फिर कटनी और 22 दिन पूर्व सिहोरा में हजारों के नकली जेवर बेचने की वारदातें कबूल की हैं। आरोपियों के कब्जे से 22 हजार रुपए नकद, 3 किलो पीतल के जेवर, 6 मोबाइल फोन और अन्य चीजें जब्त की हं।
टीम होगी पुरस्कृत- इस कार्रवाई में सीएसपी बरगी दीपक मिश्रा के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच के आरक्षक ज्ञानेन्द्र, सादिक, शशि, अश्वनी, जितेन्द्र दुबे, शैलेन्द्र पटवा, महिला आरक्षक नेहा, सपना, नितिन के साथ गोहलपुर के एसआई अनिल काकाड़े की महत्वपूर्ण भूमिका रही, जिन्हें एसपी कुमार सौरव ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।    
 

 

Created On :   4 April 2018 8:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story