संभाग में 24 घंटे में कोरोना के चार मरीज मिले - शहडोल में 3 तथा अनूपपुर में एक मरीज मिला पॉजिटिव

Four corona patients were found in the division in 24 hours - 3 in Shahdol, one was found in Anuppur
संभाग में 24 घंटे में कोरोना के चार मरीज मिले - शहडोल में 3 तथा अनूपपुर में एक मरीज मिला पॉजिटिव
संभाग में 24 घंटे में कोरोना के चार मरीज मिले - शहडोल में 3 तथा अनूपपुर में एक मरीज मिला पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क शहडोल/अनूपपुर । शहडोल व अनूपपुर जिले में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 4 नए मरीज पाए गए हैं। शहडोल में 32 वर्षीय युवक और उसकी 65 वर्षीय मां पॉजिटिव पाए गए हैं, जो 30 जून को जबलपुर से शहडोल आए थे। वहीं धनपुरी निवासी 28 वर्षीय युवक 26 जून को आया था जो पॉजिटिव पाया गया है। जबकि अनूपपुर जिले में 6 जुलाई को मुंबई से आया 21 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। इस प्रकार संभाग में कोरोना के 8 एक्टिव केस हो गए हैं। संभाग में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो उठा है।
शहडोल शहर के शंकर टॉकीज के पास मां व बेटे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके निवास व गली को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है। बुधवार को जयसिंहनगर एवं धनपुरी में पॉजिटिव मिलने के बाद शहर में दो नए केस मिलने के बाद हड़कंप व्याप्त है। नोडल अधिकारी अंशुमन सोनारे ेके अनुसार 65 वर्षीय मां एवं 32 वर्षीय उनका बेटा जबलपुर से 30 जून को शहडोल आए थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ विभाग की टीम मौके पर पहुंची। खबर है कि दोनों वैवाहिक समारोह में शामिल जबलपुर गए थे। लौटने के बाद बुखार या अन्य तकलीफ  होने पर गायत्री मंदिर के समीप एक क्लीनिक में चिकित्सक से इलाज कराया था। एहतियात के तौर पर उक्त क्लीनिक डॉक्टर क्वारेंटाइन हो गए हैं। इससे पहले धनपुरी के रेलवे कॉलोनी में एक संक्रमित पाया गया था। वार्ड नंबर 5 निवासी 28 वर्षीय युवक 26 जून को दिल्ली से लौटा था। दोनों ही स्थानों पर मरीजों की हिस्ट्री निकाल ली जा रही है। अब एक्टिव केस की संख्या 6 हो गई है।
लगातार दूसरे दिन मिला मरीज
अनूपपुर में गुरुवार को एक करोना पॉजिटिव युवक मिला। मुम्बई से 6 जुलाई को पुष्पराजगढ़ के ग्राम लमसरई आए 21 वर्षीय युवक के हॉटस्पॉट से आगमन पर स्थानीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा सूचना दी गई थी। सिविल सर्जन डॉ. एससी राय ने बताया कि व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर अनूपपुर में शिफ़्ट कर स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के आधार पर उपचार किया जाएगा। एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने बताया कि ग्राम लमसरई की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट ज़ोन बना दिया गया है। सम्बंधित व्यक्ति के परिवारजनों को आइसोलेट कर दिया गया है। जिले में अब तक प्राप्त कुल 1372 कोरोना जांच रिपोर्ट में से 1341 व्यक्ति कोरोना निगेटिव प्राप्त हुए हैं, वहीं 31 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई। 29 मरीज़ स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव संख्या 2 है।
 

Created On :   10 July 2020 10:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story