असम-मेघालय सीमा के पास पुलिस फायरिंग में चार की मौत

Four killed in police firing near Assam-Meghalaya border
असम-मेघालय सीमा के पास पुलिस फायरिंग में चार की मौत
झड़प असम-मेघालय सीमा के पास पुलिस फायरिंग में चार की मौत

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। मेघालय सीमा के पास असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में स्थित एक गांव में झड़प के बाद मंगलवार को पुलिस की गोलीबारी में एक वन रक्षक सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। इस घटना में कई अन्य ग्रामीणों की भी घायल होने की खबर है। पश्चिम कार्बी आंगलोंग के पुलिस अधीक्षक इमदाद अली ने कहा कि वन विभाग के अधिकारियों ने जिले के एकांत मुकरो गांव से अवैध लकड़ी ले जा रहे एक ट्रक को तड़के करीब तीन बजे रोका।

जब वन रक्षक अवैध खेप को जब्त करने के लिए ट्रक के पास पहुंचे, तो उन्होंने भागने की कोशिश की। गार्ड ने फायरिंग की और वाहन के टायर में पंचर कर दिया। वाहन के चालक और सहायक सहित तीन लोगों को पकड़ लिया गया, लेकिन अन्य लोग मौके से फरार होने में सफल रहे।

इसके बाद वन अधिकारियों ने निकटतम पुलिस स्टेशन जिरिकेंडिंग को सूचित किया और अतिरिक्त बल के लिए अनुरोध किया। पुलिस के मुताबिक जब एक टीम वहां पहुंची तो भारी संख्या में मेघालय के लोगों ने धारदार हथियारों से उनका घेराव कर दिया। अधिकारी ने कहा, गुस्साई भीड़ ने गिरफ्तार किए गए लोगों की रिहाई की मांग की।

हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस टीम को गोलियां चलानी पड़ीं। एक वन होम गार्ड और खासी समुदाय के तीन सदस्य गोलीबारी में मारे गए। इसी बीच पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंच गई। गांव जिला मुख्यालय से छह घंटे की ड्राइव की दूरी पर है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Nov 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story