चोरों से पैसे छीनने के आरोप में यूपी के चार पुलिसकर्मियों को जेल

Four UP policemen jailed for snatching money from thieves
चोरों से पैसे छीनने के आरोप में यूपी के चार पुलिसकर्मियों को जेल
जेल चोरों से पैसे छीनने के आरोप में यूपी के चार पुलिसकर्मियों को जेल

डिजिटल डेस्क, फिरोजाबाद। एक लाख रुपये की चोरी करने वाले दो चोरों से कथित तौर पर 96,000 रुपये छीनने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर जेल भेज दिया गया है। आरोपियों ने चोरों को 4,000 रुपये दिये और उनकी मोटरसाइकिल को जिले से बाहर सुरक्षित जगह पहुंचा दी। 

एसएसपी फिरोजाबाद अशोक कुमार ने दोषी पुलिसकर्मियों की शिनाख्त होने के तुरंत बाद उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश दिए। अदालत के आदेश के बाद सोमवार को चारों पुलिसकर्मियों समेत दो चोरों को जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 15 अक्टूबर को किराना कारोबारी गौरव कुमार ने रसूलपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके ऑटो रिक्शा से अज्ञात लोगों ने एक लाख रुपये की चोरी की है। चोरी की सूचना मिलते ही फिरोजाबाद एसएसपी ने आदेश दिया कि जिले में सड़क पर चलने वाले सभी वाहनों की जांच की जाए, ताकि अपराधी पड़ोसी जिलों में ना भाग सके।

पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज खंगालते हुए देखा कि दो चोर डिलीवरी वाहन की सीट के नीचे रखे रुपये चोरी कर रहे हैं। पुलिस ने रविवार को मैनपुरी जिले में प्रियांशु और ओम सिंह के रूप में पहचाने गए दो चोरों को उनके आवास से गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान दोनों ने खुलासा किया कि 15 अक्टूबर को सिरसागंज थाने में तैनात चार पुलिसकर्मियों ने उन्हें (चोरों) मैनपुरी जाने से रोक दिया और पुलिस ने 96,000 रुपये ले लिये और फिर उन्हें सुरक्षित जिला सीमा तक पहुंचा दिया।

चारों पुलिसकर्मियों की पहचान सब-इंस्पेक्टर सुनील चंद, कांस्टेबल राकेश कुमार और सुरेंद्र सिंह और ड्राइवर बालकृष्ण के रूप में हुई है।एसएसपी अशोक कुमार ने कहा, दो चोरों से पुलिसकर्मियों द्वारा छीने गए 96,000 रुपये बरामद किए गए हैं।

उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। उन्हें निलंबित कर दो चोरों के साथ जेल भेज दिया गया है।

आईएएनएस

Created On :   19 Oct 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story