अपहरण के लिए बहाने से माँगी थी दोस्तों की कार

Friends car was asked for excuses for kidnapping
अपहरण के लिए बहाने से माँगी थी दोस्तों की कार
अपहरण के लिए बहाने से माँगी थी दोस्तों की कार

अपहरण कांड के मुख्य आरोपी की मौत की न्यायिक जाँच के आदेश, घटना में इस्तेमाल किए गए वाहन जब्त
डिजिटल डेस्क जबलपुर।
धनवंतरी नगर क्षेत्र में रहने वाले कारोबारी मुकेश लांबा के 13 वर्षीय पुत्र आदित्य का अपहरण जिस कार से किया गया था उस कार को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मृतक राहुल अपने दोस्तों से काम के बहाने कार माँगता था और अपहरण के लिए बालक के घर की रेकी करने आते थे। वारदात के दिन भी उसने अपने दोस्त को किसी जरूरी काम का झाँसा देकर कार ली थी और वारदात को अंजाम दिया था। उधर इस कांड के मुख्य आरोपी की मौत की न्यायिक जाँच के आदेश दिए गये हैं। 
सूत्रों के अनुसार अपहरण कांड में पकड़े गये आरोपी राहुल की मौत हिरासत में होने पर जिला न्यायालय द्वारा न्यायिक जाँच के आदेश दिए गये हैं जिसके बाद आरोपी की मौत किन परिस्थितियों में हुई इसकी जाँच शुरू कर दी गयी है। वहीं पुलिस द्वारा इस घटना को जघन्य और सनसनीखेज वारदात के रूप में चिन्हित किया गया है और आरोपियों को जल्द से जल्द सजा हो इसके प्रयास किए जाएँगे। उधर रिमांड पर लिए गये आरोपियों ने बताया कि अपहरण के लिए दोस्तों की कार का उपयोग किया गया था और बहाने से उनसे कार माँगी थी। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त दो कार व दो दोपहिया वाहनों को जब्त किया है। ज्ञात हो कि आरोपियों की गिरफ्तारी के दौरान वारदात में प्रयुक्त लूट का मोबाइल व दो अन्य मोबाइल जब्त किए गये थे। 
गढ़ा चौहानी में दाह संस्कार 
पीएम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंपा गया। परिजनों के आग्रह  पर उसका दाह संस्कार गढ़ा चौहानी में ही कर दिया गया। शव सुपुर्दगी के दौरान मृतक के भाई का कहना था कि उसके भाई ने जघन्य अपराध किया था और इसके लिए उसे न्यायिक प्रक्रिया के तहत सजा मिलनी चाहिए थी लेकिन पुलिस ने कानून अपने हाथ में लिया और पिटाई से उसकी मौत हुई है। 
दो आरोपियों को जेल भेजा 
अपहरण कांड में शामिल तीन आरोपियों में मुख्य आरोपी राहुल विश्वकर्मा की बीती शाम पत्रवार्ता के दौरान पुलिस कंट्रोल में अचानक तबियत बिगड़ी थी और मेडिकल में उसकी मौत हो गयी थी। वहीं उसके दो अन्य साथी मलय राय व करण जग्गी को एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया था। आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त दो कार व बाइक और एक स्कूटी जब्त की गयी है। वाहनों की बरामदगी होने व रिमांड अवधि पूरी होने पर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

फिरौती की रकम को  लेकर बेईमानी 
सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान रिमांड पर लिए गये आरोपियों में करण का कहना था कि फिरौती की रकम मिलने के पहले ही 16 अक्टूबर की शाम को उसे अकेला छोड़कर गए राहुल व मलय ने बालक की हत्या कर दी थी और फिर वापस लौटकर उसे बताया था कि बालक उनके चंगुल से भाग गया। करण ने उनकी बातों का भरोसा कर लिया था। बालक की हत्या के बाद रात में आरोपियों ने बालक के परिजनों से फिरौती के 8 लाख रुपये लिए जो कि आपस में बाँट लिए थे।

Created On :   20 Oct 2020 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story