मछली कारखाने में हुआ गैस रिसाव, 3 मजदूरों की मौत

Gas leak in Karnataka fish factory kills 3 workers
मछली कारखाने में हुआ गैस रिसाव, 3 मजदूरों की मौत
कर्नाटक मछली कारखाने में हुआ गैस रिसाव, 3 मजदूरों की मौत

डिजिटल डेस्क, मंगलुरु। मेंगलुरु में एक मछली कारखाने में जहरीली गैस के रिसाव के बाद पश्चिम बंगाल के तीन मजदूरों की मौत हो गई और आठ से अधिक की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक घटना रविवार देर रात की है। मृतकों की पहचान समीरुल्ला इस्लाम, उमर फारूक और निजामुद्दीन साज के रूप में हुई है। अजान अली, करीब उल्ला, आफताल, मिराजुल इस्लाम और सराफत अली और अन्य की हालत नाजुक है।

बीमार हुए मजदूरों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। मछली कारखाना मंगलुरु में बाजपे पुलिस स्टेशन की सीमा में विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) में स्थित है। घटना मछली के कचरे को संसाधित करने और टैंक की सफाई के दौरान हुई।

एक मजदूर सफाई के लिए टंकी में जैसे ही चढ़ा वह बेहोश हो गया। उसे बचाने की कोशिश कर रहे करीब आठ अन्य लोग भी बीमार पड़ गए और उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई। टैंक 20 फीट गहरा है और उसमें मछली का कचरा जमा होता है।

पुलिस को आशंका है कि मछली के कचरे को प्रोसेस करने के दौरान निकली जहरीली गैस के रिसाव से यह घटना हुई है। हालांकि, सटीक कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) हरि राम शंकर अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और कारखाना प्रबंधन को काम रोकने का निर्देश दिया।

आईएएनएस

Created On :   18 April 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story