उदयपुर में गणतंत्र दिवस पर नहीं बजेगा घूमर गीत, सर्कुलर जारी

ghumar song is ban in Udaipur district, circular is released
उदयपुर में गणतंत्र दिवस पर नहीं बजेगा घूमर गीत, सर्कुलर जारी
उदयपुर में गणतंत्र दिवस पर नहीं बजेगा घूमर गीत, सर्कुलर जारी

डिजिटल डेस्क, उदयपुर। फिल्म पद्मावत को लेकर मल्टिप्लेक्स असोसिएशन ऑफ इंडिया चार राज्यों में फिल्म की स्क्रीनिंग न करने का ऐलान कर चुका है। इसी बीच उदयपुर से खबर है कि वहां जिला प्रशासन ने घूमर गीत पर बैन लगा दिया है। जिला प्रशासन ने यह फैसला करणी सेना द्वारा सौंपे गए उस ज्ञापन के आधार पर लिया है, जिसमें करणी सेना की ओर से जिला प्रशासन को गणतंत्र दिवस पर स्कूलों, कालेजो व अन्य संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रम में फिल्म के घूमर गाना को ने बजाने के लिए निवेदन किया गया था।

उदयपुर जिला प्रशासन ने जिला शिक्षा अधिकारियों को इस विषय में एक परिपत्र भी जारी कर दिया है। इसमें सरकारी और निजी विद्यालयों में गणतंत्र दिवस के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान फिल्म के घूमर नृत्य नहीं करने और घूमर गाना नहीं बजाने को कहा गया है। जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिये और सतर्कता बरतने के लिये परिपत्र की कॉपी जिले के सभी कालेजों के रजिस्ट्रार, डीन और जिला पुलिस को भी भेजी गई है।

बता दें कि संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। देश के अलग-अलग इलाकों में इस फिल्म के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। बुधवार को गुरुग्राम के वजीरपुर-पटौदी रोड पर उपद्रवियों ने जमकर आगजनी की। उन्होंने दिल्ली-जयपुर हाइवे को जाम कर दिया। मध्यप्रदेश के भोपाल में भी आगजनी की घटना सामने आई है। गुजरात में भी बीती रात हंगामा हुआ था। विवादों से घिरी फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर राजपूत संगठनों का रुख देखते हुए मुंबई पुलिस ने धरपकड़ शुरू कर दी है। फिल्म प्रदर्शित होने से पहले बुधवार को राजपूत संगठनों से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया जा चुका था। बढ़ते विरोध को देखते हुए मल्टिप्लेक्स असोसिएशन ऑफ इंडिया ने राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और गोवा में अपने मेंबर्स को फिल्म की स्क्रीनिंग न करने का आदेश दिया है।

Created On :   24 Jan 2018 7:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story