सरकार ने रिकॉर्ड 25,000 नौकरियां देने का चुनावी वादा पूरा किया : पंजाब के मुख्यमंत्री

Govt has fulfilled poll promise of providing record 25,000 jobs: Punjab CM
सरकार ने रिकॉर्ड 25,000 नौकरियां देने का चुनावी वादा पूरा किया : पंजाब के मुख्यमंत्री
लुधियाना सरकार ने रिकॉर्ड 25,000 नौकरियां देने का चुनावी वादा पूरा किया : पंजाब के मुख्यमंत्री

डिजिटल डेस्क, लुधियाना। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने लगभग नौ महीनों में रिकॉर्ड 25,000 नौकरियां देकर अपना बड़ा वादा पूरा किया है और राज्य 2023 में शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव देखने की दहलीज पर है।

उन्होंने 3,910 मास्टर कैडर शिक्षकों को नौकरी के पत्र सौंपते हुए कहा कि उन्होंने वादा किया था कि सरकार बनने के बाद उनके कार्यकाल के पहले वर्ष के दौरान 25,000 नौकरियां दी जाएंगी।

मान ने कहा कि यह उनके लिए बहुत गर्व और संतोष की बात है कि यह वादा महज नौ महीने में ही पूरा हो गया है, उनकी सरकार ने विभिन्न विभागों में 25 हजार युवाओं को नौकरी दी है। इन नौकरियों के लिए एकमात्र मानदंड योग्यता और युवाओं की क्षमता रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में 6,635 ईटीटी शिक्षकों की भर्ती पहले से चल रही है, 5,994 अन्य शिक्षकों की भर्ती के लिए एक नया विज्ञापन भी जारी किया गया है। यह प्रक्रिया भी जल्द ही पारदर्शी और सुचारु तरीके से पूरी की जाएगी। इसके अलावा राज्य सरकार भी जल्द ही लगभग 23,000 अस्थायी कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार क्षेत्र उनकी सरकार के तीन प्रमुख क्षेत्र हैं। इस वर्ष ये तीन क्षेत्र बड़े बदलाव के गवाह बनेंगे, क्योंकि राज्य सरकार इस पर काम कर रही है। राज्य सरकार का प्रमुख ध्यान इन क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे और जनशक्ति को बढ़ाकर राज्य से प्रतिभा पलायन की जांच करना है।

मुख्यमंत्री ने शिक्षकों को रोजगार पत्र प्राप्त करने की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें दूसरे माता-पिता के रूप में वर्णित किया, जो बच्चे के व्यापक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों से छात्रों के भाग्य निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया। मान ने कहा कि छात्रों को रत्नों के रूप में तैयार किया जाना चाहिए, ताकि वह हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकें।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story