हिंदू देवी-देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गुजरात के एआईएमआईएम नेता गिरफ्तार

Gujarat AIMIM leader arrested for making derogatory remarks on Hindu deities
हिंदू देवी-देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गुजरात के एआईएमआईएम नेता गिरफ्तार
गुजरात हिंदू देवी-देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गुजरात के एआईएमआईएम नेता गिरफ्तार
हाईलाइट
  • पुलिस की तकनीकी टीम ने दानिश कुरैशी को शाहपुर से ट्रैक कर गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, गुजरात। गुजरात में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता दानिश कुरैशी को अहमदाबाद साइबर क्राइम टीम ने हिंदू देवी-देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि उनके ट्वीट से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

साइबर क्राइम के सहायक पुलिस आयुक्त जेएम यादव ने मीडिया को बताया कि उनकी टीम ने हैंडलर एटदरेट दानिश कुरैशी द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट का पता लगाया। ट्वीट के कंटेंट ने बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओं को आहत किया और इसलिए टीम ने ट्विटर हैंडलर की तकनीकी खोज शुरू की। दानिश ने अपने ट्वीट में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग पर सवाल उठाया था। इस पर उन्होंने अभद्र टिप्पणी की थी।

पुलिस की तकनीकी टीम ने दानिश कुरैशी को शाहपुर से ट्रैक कर गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने कहा कि उनके खिलाफ सांप्रदायिक सद्भाव भंग करने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और कहा कि उनके खिलाफ नरोदा और पालदी पुलिस थानों में अलग-अलग शिकायतें दर्ज की गई हैं। पोस्ट की निंदा करते हुए हिंदू साधु डॉ ज्योतिनाथ स्वामी ने एआईएमआईएम नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है और यह भी मांग की है कि दानिश को सार्वजनिक रूप से हिंदू समुदाय से माफी मांगनी चाहिए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story