गुजरात: राजकोट में दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या, 5 गिरफ्तार

गुजरात: राजकोट में दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या, 5 गिरफ्तार

Source: Youtube

डिजिटल डेस्क, राजकोट। गुजरात में जातिगत हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। दलितों के साथ लगातार अत्याचार की खबरें आ रही हैं। इसी क्रम में राजकोट में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या किए जाने की घटना सामने आई है। बता दें कि कचरा उठाने वाले एक शख्स की फैक्ट्री मालिक ने पीट पीट कर हत्या कर दी। यह दिल दहला देने वाली घटना राजकोट के पास औद्योगिक एरिया शॉपर की है। इस मामले में फिल्हाल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री मालिक ने दलित व्यक्ति की पत्नी की भी बेरहमी से पिटाई की है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। गुजरात के दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवानी ने इस घटना का एक वीडियो ट्वीट किया है, जो वायरल हो रहा है।  

 

 
  

 

वीडियो में साफ दिख रहा है कि दलित व्यक्ति को फैक्ट्री के गेट पर रस्सी से बांधकर बेरहमी से लोहे की रॉड से पीटा जा रहा है। बताया जा रहा है कि युवक की पिटाई करने वाले आरोपी फैक्ट्री के ही मजदूर और मालिक हैं। पिटाई की वजह फैक्ट्री के पास कचरा बीनने को बताया गया है। 


युवक की इतनी पिटाई की गई कि उसने अस्पताल ले जाने के क्रम में ही दम तोड़ दिया। युवक की पहचान 40 वर्षीय मुकेश सावजी वानिया के रूप में की गई है। वह कचरा इकट्ठा करने का काम करता था। घटना के दौरान मुकेश की पत्नी भी उसके साथ कचरा बीनने के लिए निकली थी।  पुलिस ने इस मामले में दलित एट्रोसिटीज एक्ट के तहत हत्या का केस दर्ज कर लिया है। बता दें कि मुकेश और उसका परिवार पांच दिन पहले ही यहां काम की तलाश में आया था। मुकेश मूल रूप से गुजरात के ही सुरेंद्रनगर का रहने वाला था और उसके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी और एक बेटा है।

Created On :   21 May 2018 6:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story