रेत के अवैध परिवहन में लिप्त हाइवा एवं ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

Haiva and tractor trolley involved in illegal transport of sand seized
रेत के अवैध परिवहन में लिप्त हाइवा एवं ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त
रेत के अवैध परिवहन में लिप्त हाइवा एवं ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

डिजिटल डेस्क जबलपुर । चरगवाँ थाना पुलिस ने रेत के अवैध परिवहन में लगे हाइवा व ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर ग्राम कलार पिपरिया के पास दबिश दी गई तो एक हाइवा क्रमांक एमपी 20 एचबी 6775 खड़ा मिला, जिसमें चोरी की रेत भरी हुई थी। ड्राइवर धर्मेन्द्र यादव, 22 वर्ष ने बताया कि उक्त रेत कलार पिपरिया से भरकर स्वयं के घर ग्राम दसला पिपरिया ले जा रहा था, इसकी जानकारी वाहन मालिक बिजौरी निवासी हिमांशु राय को नहीं थी। हाइवा व रेत जब्त कर चालक के विरुद्ध गौण खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।
एक अन्य मामले में चरगवाँ क्षेत्र के ही महगवाँ गाँव में ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर रेत लाई जा रही थी, जिसके कोई दस्तावेज नहीं थे। ट्रैक्टर चालक भड़पुरा निवासी शंकर रजक, 25 वर्ष ने बताया कि रेत भड़पुरा घाट से  बेचने के लिए ले जा रहा था। ट्रैक्टर मालिक सरदार सिंह राजपूत के लड़के गोलू राजपूत के कहने पर रेत चोरी कर बिक्री के लिए ले जा  रहा था। ट्रैक्टर-ट्रॉली व रेत जब्त कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
अपराधियों की धरपकड़ जारी
अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान से तत्वों में हड़कम्प मची है। अभियान के दौरान आदतन  अपराध करने वाले 20  आरोपियों के विरुद्ध धारा 110 के तहत, तथा वाद-विवाद करने वाले 122 व्यक्तियों के विरुद्ध 107/116 के तहत, एवं 10 व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 151 के तहत कार्रवाई की गयी है।  इसी प्रकार कई वर्षों से फरार 18 गैरम्यादी वारंटी पकड़े गए। वहीं 28 व्यक्तियों के विरुद्ध 34 आबकारी एक्ट के तहत, 7 व्यक्तियों के विरुद्ध 25 आम्र्स एक्ट व 27 जुआडिय़ों को जुआ खेलते हुए रंगे हाथों पकड़कर करीब 22 हजार रुपये की जब्ती बनाई गयी है। 
 

Created On :   14 July 2020 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story