comScore

सड़क हादसा : मिनी बस पलटने से दो कि मौत 20 घायल

June 22nd, 2018 17:17 IST
सड़क हादसा : मिनी बस पलटने से दो कि मौत 20 घायल

डिजिटल डेस्क, सतना। सिविल लाइन थाना अंतर्गत खाम्हा खूझा के पास सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं ं 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिनमें से 6 की हालत गंभीर बनी हुई। खबर मिलने पर पुलिस के साथ SDM भी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य तेजी से करवाते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक राम मंदिर ट्रेवल्स की बस बस शुक्रवार सुबह सिंहपुर से सवारी लेकर सतना आ रही थी। तकरीबन 9:15 बजे खामखा पूजा टोल प्लाजा के पास बस के बाएं तरफ का मेन पट्टा टूट जाने से गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे मौके पर चीख पुकार मच गई और कई लोग नीचे दब गए । हादसा होते ही आसपास के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े। खिड़कियों के कांच तोड़कर कई यात्रियों को बाहर निकाला तो गांव से जैक मंगवाकर बस को उपर उठाकर नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला पर तक तक दो लोग दम तोड़ चुके थे। जिनकी पहचान अरूण कुमार विश्वकर्मा पुत्र रामराज 45 वर्ष निवासी पोडी व राम बिहारी उर्फ कल्लू पुत्र श्याम शरण 32 वर्ष निवासी झाली के रूप में की गयी।

हादसे की खबर लगते ही रघुराजनगर SDM बलवीर रमण सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने पुलिस और स्थानीय लोगों  की मदद से घायलों को अस्पताल भेजने की व्यवस्था कराई तो बाल बाल बचे सवारियों को भी अलग-अलग वाहनों से रवाना किया। हालांकि बहुत सारे घायलों को ग्रामीणों ने ऑटो व अन्य व अन्य वाहनों से अस्पताल भेज दिया था।

यह हुए हैं घायल
बस दुर्घटना में 19 घायलों को जिला अस्पताल लाया गया था, जिनमें से 13 को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं बाबूलाल डोहर 50 वर्ष, संदीप सेन 21 वर्ष ,खेमचंद वर्मा 50 वर्ष ,ममता वर्मा 45 वर्ष ,अनुपा गौतम 19 वर्ष व शैलेंद्र सिंह 40 वर्ष को गंभीर चोटों के चलते भर्ती कर लिया गया।

बताया गया है कि बस का चालक कमलेश चौधरी दुर्घटना के बाद ही मौके से भाग निकला था। कंडक्टर शारदा कुशवाहा का भी कुछ पता नहीं था। बस में 40 से 50 लोग सवार थे, जिनमें से अधिकांश लोग प्रतिदिन गांव से मजदूरी या नौकरी करने के सिलसिले में सतना आते हैं। इस दुर्घटना में जितने भी लोग हताहत हुए हैं उनमें से अधिकांश गेट उसके आस पास खड़े थे जब पट्टा टूटा और बस पलटी तो गेट की तरफ ही खड़े लोग चपेट में आ गए।

कमेंट करें
7JUcl