• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Health Minister Dr. Chaudhary is constantly interacting with covid-19 patients admitted in hospitals!

दैनिक भास्कर हिंदी: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी चिकित्सालयों में भर्ती कोविड-19 मरीजों से निरंतर कर रहे हैं संवाद!

June 8th, 2021

डिजिटल डेस्क | धार स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी प्रदेश के जिला चिकित्सालयों में भर्ती कोविड-19 मरीजों से निरंतर स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं। इसी कड़ी में आज जिला चिकित्सालय मंदसौर और होशंगाबाद के मरीजों से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त की गयी। मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि प्रदेश के सभी जिला चिकित्सालयों में भर्ती कोविड-19 के मरीजों से जानकारी प्राप्त करने की मेरी कोशिश रहेगी। उन्होंने कहा कि इसमें मेरा उद्देश्य यह है कि कोविड-19 के मरीज को चिकित्सालय में किसी प्रकार की कोई परेशानी हो, तो वे मुझे सीधे कॉल पर बता सकेगें। साथ ही, इससे चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं की निगरानी भी हो सकेगी।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने मोबाइल पर वीडियों कॉल पर जिला चिकित्सालय होशंगाबाद में भर्ती कोविड-19 मरीज श्री राकेश सरयाम एवं उनके पुत्र विजय सरयाम और लक्ष्मीबाई पति भागीरथ से पूँछा कि आपका इलाज ठीक से हो रहा है या नहीं अस्पताल में कोई परेशानी तो नहीं है, चिकित्सक एवं नर्स समय पर जाँच एवं दवाईयाँ दे रहे हैं, चिकित्सालय में साफ-सफाई नियमित हो रही है, आपको सुबह-शाम चाय, नाश्ता, भोजन पर्याप्त मिल रहा है या नहीं, चिकित्सालय से नि:शुल्क दवाईयाँ मिल रही हैं या नहीं, बाजार से दवाई तो मंगवायी नहीं जा रही है। चिकित्सालय में आपसे कोई पैसे तो नहीं मांग रहा है इत्यादि जानकारी वीडियों कॉल पर चर्चा के दौरान प्राप्त की।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जिला चिकित्सालय मंदसौर में भर्ती कोविड-19 मरीज श्री राम गोपाल निवासी देथली बुजुर्ग, श्री रघुनाथ निवासी पिपरिया जोधा, श्री हरिसिंह निवासी पिपलियामंडी, श्री अजीज निवासी मुलतानपुर, श्री रामेश्वर निवासी ईसाकपुर, श्री नितिन मंदसौर और श्रीमती मोहनबाई निवासी करजु से वीडियो कॉल पर चर्चा की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने कहा कि आप सभी शीघ्र स्वस्थ हों और घर पर ही रहकर योगाभ्यास करें, मास्क पहनें और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। सभी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें। मंत्री डॉ. चौधरी ने चिकित्सालयों में स्वास्थ्य सेवायें सुदृढ़ रखने के निर्देश भी दिये। जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी को अवगत कराया कि अस्पताल में हमें कोई परेशानी नहीं हो रही है। डॉक्टर एवं नर्स बहन जी समय पर जाँच एवं दवाईयाँ दे रहे हैं। चिकित्सालय की साफ-सफाई नियमित हो रही है। सुबह-शाम चाय-नस्ता एवं भोजन पर्याप्त मिल रहा है। मरीजों ने बताया कि डॉक्टर एवं नर्स की मेहनत से हम जल्दी ठीक हो जायेंगे। हम सरकार का धन्यवाद करते हैं।

खबरें और भी हैं...