पुडुचेरी में भारी बारिश, कई घर तबाह

Heavy rain in Puducherry, many houses destroyed
पुडुचेरी में भारी बारिश, कई घर तबाह
बारिश का कहर पुडुचेरी में भारी बारिश, कई घर तबाह
हाईलाइट
  • आर. शिवा ने सरकार से सभी प्रभावितों को तत्काल राहत देने की मांग की

डिजिटल डेस्क, पुडुचेरी। पुडुचेरी में बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती सकुर्लेशन के प्रभाव में सोमवार को भारी बारिश जारी रही और केंद्र शासित प्रदेश सरकार ने मंगलवार को भी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है।

इस बीच, बारिश और जलभराव में कई घर तबाह हो गए और विपक्ष के नेता आर. शिवा ने सरकार से सभी प्रभावितों को तत्काल राहत देने की मांग की।

द्रमुक नेता ने सोमवार को एक बयान में कहा कि जिन लोगों ने अपना घर खो दिया है, वे कहीं नहीं जाते हैं और तत्काल राहत के रूप में सरकार को न्यूनतम 20,000 रुपये की राशि मंजूर करनी चाहिए।

सोमवार से शुरू होने वाले कक्षा 1 से 8 के छात्रों के लिए स्कूल, कई स्थानों पर भारी बारिश और बाढ़ के बाद स्थगित कर दिया गया था और स्कूल शिक्षा मंत्री, एस नमस्सिवयम ने घोषणा की है कि बारिश कम होने के बाद ही स्कूल फिर से खुलेंगे।

किसी भी आपात स्थिति में भाग लेने के लिए पीडब्ल्यूडी कार्यालयों, पुलिस, स्वास्थ्य और राजस्व विभागों में नियंत्रण कक्ष संचालित होते हैं।

जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, ओसुडु और बहौर झीलों में जल स्तर अधिकतम स्तर तक पहुंच गया है जो केंद्र शासित प्रदेश में पानी के प्रमुख स्रोत हैं।

औसुडु झील, जो पुडुचेरी क्षेत्र की सबसे महत्वपूर्ण मीठे पानी की झील है, की क्षमता 540 मिलियन क्यूबिक फीट है और यह पुडुचेरी और तमिलनाडु में फैले लगभग 800 हेक्टेयर क्षेत्र को कवर करती है। जहां 390 हेक्टेयर झील पुडुचेरी में है, वहीं बाकी तमिलनाडु में है। झील में जल स्तर 3.5 मीटर कुल ऊंचाई को छू गया है जो इसकी अधिकतम क्षमता है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 Nov 2021 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story