• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Himachal Pradesh Pregnant cow injured due to cracker explosion in mouth video viral Bilaspur fed crackers to Cow

दैनिक भास्कर हिंदी: केरल के बाद अब हिमाचल में अमानवीयता, गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, बुरी तरह जख्मी

June 6th, 2020

हाईलाइट

  • विस्फोटक खिलाए जाने से जख्मी हुई गर्भवती गाय
  • हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले का मामला

डिजिटल डेस्क, शिमला। कोरोना लॉकडाउन के बीच जानवरों और पशुओं के साथ अमानवीयता की घटनाएं सामने आ रही हैं। हाल ही में केरल में पटाखों से भरा अनानास खिलाए जाने से एक हथिनी की मौत हो गई थी। यह मामला अभी शांत नहीं हो पाया था कि अब हिमाचल प्रदेश में गाय को विस्फोटक खिलाए जाने की खबर सामने आई है। हिमाचल में बिलासपुर जिले के झंडुत्ता इलाके में एक गर्भवती गाय को किसी ने विस्फोटक खिला दिया, जिससे गाय बुरी तरह से घायल हो गई है।

इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। गाय के मालिक ने ही वीडियो को शेयर किया है। गाय मालिक ने घर के पास ही रहने वाले एक व्यक्ति पर विस्फोटक खिलाने का आरोप लगाया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की छानबीन भी की जा रही है। वहीं लोग इस घटना के बाद से काफी आक्रोश में हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही केरल के मलप्पुरम में एक गर्भवती हथिनी को कुछ शरारती तत्वों ने अनानास में पटाखे भरकर खिला दिया था, जिससे उसका मुंह और जबड़ा बुरी तरह से जख्मी हो गया था। लगभग तीन दिन तक तड़पने के बाद उसने दम तोड़ दिया था। हथिनी के मौत के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है।