पहली बार हिमाचली लोकनृत्य नाटी का कनाडा के पार्लियामेंट हिल में प्रदर्शन

Himachali folk dance performance for the first time in Canadas Parliament Hill
पहली बार हिमाचली लोकनृत्य नाटी का कनाडा के पार्लियामेंट हिल में प्रदर्शन
शिमला पहली बार हिमाचली लोकनृत्य नाटी का कनाडा के पार्लियामेंट हिल में प्रदर्शन
हाईलाइट
  • कनाडा में भारत के उच्चायुक्त संजय वर्मा रविवार को कनाडा के संसद सदस्य चंद्र आर्य द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए

डिजिटल डेस्क,  शिमला। इतिहास में पहली बार हिमाचल प्रदेश की लोकनृत्य नाटी का कनाडा में ओटावा के पार्लियामेंट हिल में हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन (एचपीजीए) द्वारा हिंदू विरासत माह के उत्सव के दौरान प्रदर्शन किया गया। कनाडा में भारत के उच्चायुक्त संजय वर्मा रविवार को कनाडा के संसद सदस्य चंद्र आर्य द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

शिवानी राठौड़, शिखा वर्मा, नेहा शर्मा, सिमरन सिंह, प्रीति कालिया, वसुंधरा भारद्वाज, पूनम गुलेरिया, आशीष गुलेरिया और जतिन कालिया ने लोक नृत्य नाटी की प्रस्तुति दी। हिमाचल मूल के भाग्य चंदर, अरुण चौहान, विवेक नजर और सुनील शर्मा ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए आर्य का धन्यवाद किया।

एचपीजीए, कनाडा से जुड़े चंद्रा ने फोन पर आईएएनएस को बताया कि कोर्स पूरा होने के बाद उत्कृष्ट वेतन पैकेज के कारण हर साल कनाडा आने वाले भारतीय छात्रों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा, कोई कोर्स करने के बाद उनके लिए बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करना आसान हो जाएगा। इससे उन्हें वैश्विक नागरिक बनने में आसानी होगी।

गौरतलब है कि द एचपीजीए एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसका उद्देश्य हिमाचल के अप्रवासियों और छात्रों को नए देश की संस्कृति को समझने में मदद करना है, जिसे वे नए घर के रूप में चुनते हैं। इसके अलावा इसका उद्देश्य हिमाचली और भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देना और डायस्पोरा में सभी सामाजिक-आर्थिक डोमेन के विकास में योगदान देना है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Nov 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story