दैनिक भास्कर हिंदी: तेलंगाना में ऑनर किलिंग, लव मैरिज के बाद बेटी को बहाने से घर बुलाया, हत्या कर फूंक दी लाश

December 23rd, 2018

डिजिटल डेस्क, मंचेरियाल। तेलंगाना में एक बार फिर ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। इस बार मंचेरियाल जिले के जन्नारम मंडल के तहत आने वाले कलमडगू में एक बेटी को मारकर लाश ठिकाने लगावे के लिए उसे जला दिया गया। बताया जा रहा है कि अनुराधा और लक्ष्मण नाम जोड़े ने इस महीने की 3 तारीख को हैदराबाद में आर्य समाज से विवाह किया था। लड़का दलित था, इस कारण अनुराधा के पिता ने शादी से साफ इनकार किया था। लेकिन पिता के विरोध में अनुराधा ने लक्ष्मण के साथ शादी कर ली। 

कुछ दिनों के बाद माता-पिता ने शादी के बाद बेटी अनुराधा को किसी बहाने घर पर बुलाया। आसपास के लोगों का कहना है कि शनिवार रात को अनुराधा के भाई महेश ने उसे  बेरहमी से मारा, जिसके कारण उसकी मौत हुई है। मरने के बाद उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए खेत में जला दिया गया। इसके बाद उसकी राख पास पहने वाले नाले में बहा दी। जैसे ही इस घटना की जानकारी लगी, चला पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज कर लिया, आगे की छानबीन जारी है।

तेलंगाना में ऑनर किलिंग के कई मामले सामने आए हैं। कुछ महीनों पहले मिर्यालागुड़ा मे इसी प्रकार पिता ने बेटी के सामने ही दामाद प्रणय को मौत के घाट उतार दिया था। मामला उजागर हुआ था। जांच के बाद आरोपियों पर शिकंजा कसा गया। मामले में गुनाहगारों को जमानत नहीं मिली। इसके बाद अब एक और ऑनर किलिंग का मामला सुर्खियों में आ गया है।