महाराष्ट्र में भीषण सड़क दुर्घटना : 15 की मौत, मोदी ने बताया दिल दहलाने वाला हादसा, 2-2 लाख मुआवजे की घोषणा

Horrific road accident in Maharashtra, 15 killed
महाराष्ट्र में भीषण सड़क दुर्घटना : 15 की मौत, मोदी ने बताया दिल दहलाने वाला हादसा, 2-2 लाख मुआवजे की घोषणा
महाराष्ट्र में भीषण सड़क दुर्घटना : 15 की मौत, मोदी ने बताया दिल दहलाने वाला हादसा, 2-2 लाख मुआवजे की घोषणा

डिजिटल डेस्क, जलगांव। जलगांव के यावल तहसील के किनगाव में ट्रक पलटने से मृत हुए 15 मजदूरों के परिजनों को प्रत्येक 2-2 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता निधि से दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने हादसे में गंभीर और मामूली रूप से घायल मजदूरों को सरकारी खर्च से उपचार करने के निर्देश दिए हैं। घटना का पता चलने के बाद मुख्यमंत्री ने जलगांव जिला प्रशासन से हादसे की जानकारी ली। उन्होंने हादसे में घायलों को सभी आवश्यक मदद करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्राथमिक जानकारी के मुताबिक मृत मजदूर रावेर तहसील के निवासी हैं। मृतकों में 6 महिला और 9 पुरुषों का समावेश है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने किनगाव हादसे में मृत हुए मजदूरों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

सोमवार को पपीते से लदा एक ट्रक पलट गया, जिसमें 15 मजदूरों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। यावल पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर सुधीर पाटिल ने कहा कि घटना रात करीब 1 बजे के आसपास हुई जब ड्राइवर ने ट्रक से नियंत्रण खो दिया और यह वाहन एक मंदिर के पास पलट गया।

पाटिल केल मुताबिक मृतक रावेर और आसपास के इलाकों से आए मजदूर थे। दो घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि मृतकों में 7 पुरुष, 6 महिलाएं और दो नाबालिग शामिल हैं और उनकी पहचान की जा रही है।

घटना के चश्मदीदों ने कहा कि दुर्घटना का असर ऐसा था कि कुछ मजदूर भारी वाहन के नीचे आकर कुचले गए। उनके शव भी पूरी तरह से जल गए। अल सुबह पुलिस ने पलटे हुए ट्रक के नीचे फंसे शवों को निकालने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया।

हालांकि, दुर्घटना का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन स्थानीय लोगों ने कहा कि धुले-जलगांव मार्ग पर यावल और उसके आसपास की सड़कें गड्ढों से भरी पड़ी हैं, जिससे इस मार्ग पर ड्राइविंग करना मुश्किल हो जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर गहरा शोक जताया है। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, जलगांव में दिल दहला देने वाला ट्रक हादसा। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों की जल्द से जल्द ठीक होने की कामना।

सड़क हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री ने अनुग्रह राशि को मंजूरी दी

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष से प्रत्येक को दो लाख रुपए और गंभीर रुप से घायल लोगों को 50 हजार रुपये दिए जायेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री एक ट्वीट कर सड़क दुर्घटना में हताहत लोगों के परिजनों के प्रति दु:ख और संवेदना व्यक्त की है। ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र के जलगांव में ह्रदय विदारक सड़क दुर्घटना में मृत और घायल लोगों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना। घायल लोगों के जल्दू स्वस्थ होने की कामना करता हूं। खबरों के मुताबिक जलगांव जिले के यावल तहसील में किनगाव के पास सड़क दुर्घटना में 15 लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं तीन लोग जख्मी हो गए है।
 

Created On :   15 Feb 2021 6:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story