दैनिक भास्कर हिंदी: मराठा समाज के विद्यार्थियों के लिए नागपुर में बनेगा छात्रावास

November 11th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, विदर्भ से नागपुर में पढ़ने के लिए आने वाले मराठा समाज के विद्यार्थियों को रहने के लिए नागपुर में सरकारी जगह पर छात्रावास बनाया जाएगा। छात्रावास की समस्या को प्राथमिकता के साथ दूर किया जाएगा।  सकल मराठा समाज के युवाआें ने रामगिरी में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर छात्रावास बनाने संबंधी निवेदन दिया।

विदर्भ के कोने-कोने से मराठा समाज के युवा नागपुर में पढ़ने के लिए आते हैं। किराए के कमरों में रहकर पढ़ाई करते हैं। किराया देना मुश्किल होता है। मराठा समाज के गरीब विद्यार्थियों को कमरे का किराया देना भारी पड़ता है। इसी तरह कई विद्यार्थियों को रहने के लिए जगह उपलब्ध नहीं हो पाती। इसका पढ़ाई पर असर होता है। मुख्यमंत्री ने मराठा समाज की छात्रावास की समस्या को प्राथमिकता से हल करने का वादा किया।

मुख्यमंत्री फडणवीस ने प्रतिनिधि मंडल से चर्चा कर मराठा समाज की समस्याएं भी सुनीं। इस अवसर पर महाराष्ट्र लघु उद्योग विकास महामंडल के अध्यक्ष संदीप जोशी, सकल मराठा समाज युवा कार्यकारिणी प्रमुख लक्ष्मीकांत किरपाने, जयसिंह भोसले, आशीष निंबालकर उपस्थित थे। 

खबरें और भी हैं...