40 गिरफ्तार, 12 पुलिसकर्मी घायल

Hubli violence: 40 arrested, 12 policemen injured
40 गिरफ्तार, 12 पुलिसकर्मी घायल
हुबली हिंसा 40 गिरफ्तार, 12 पुलिसकर्मी घायल

डिजिटल डेस्क, हुबली। कर्नाटक के हुबली में सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट वायरल होने के बाद भड़की हिंसक घटना के सिलसिले में 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हुबली-धारवाड़ पुलिस आयुक्त लाभू राम ने रविवार को गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा कि हिंसा में 12 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा, पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण कर लिया है। हिंसा, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान और पथराव की घटनाओं के संबंध में 6 मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि भड़काऊ पोस्ट के संबंध में अलग से मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी घटना के पीछे छुपे लोगों की पहचान करने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शहर की स्थिति पर नजर रखने के लिए कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) के पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए हैं। हुबली में सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक फोटो वायरल होने के बाद शनिवार आधी रात को हिंसा भड़क गई।

अल्पसंख्यक समुदाय के सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और हिंसा में शामिल हो गए। जल्द ही घटना ने एक सांप्रदायिक मोड़ ले लिया और दो समूहों ने पथराव किया। पुलिस और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। हुबली, जिसे छोटा मुंबई के नाम से जाना जाता है, उत्तरी कर्नाटक क्षेत्र का एक व्यावसायिक केंद्र है। ईदगाह मैदान के परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने को लेकर शहर सुर्खियों में रहा। बीजेपी ने इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाया था और तब बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था।

आईएएनएस

Created On :   17 April 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story