• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Humans are ashamed in Kundeshwar in Tikamgarh! Woman beaten up naked at bus stand in land dispute

दैनिक भास्कर हिंदी: टीकमगढ़ के कुंडेश्वर में इंसानियत हुई शर्मसार! जमीन विवाद में महिला को बस स्टैंड पर निर्वस्त्र कर पीटा

December 2nd, 2020

लोग बनाते रहे वीडियो मुख्य आरोपी गिरफ्तार
डिजिटल डेस्क टीकमगढ़ ।
कुंडेश्वर में बस स्टैंड पर एक महिला को नग्न कर बुरी तरह से मारपीट कर दी गई। जमीन के विवाद में एक ही परिवार के सदस्यों ने वारदात को अंजाम दिया। इंसानियत के लिए शर्मनाक पहलू यह रहा कि मौके पर मौजूद लोग न सिर्फ तमाशबीन बने रहे बल्कि इस घटना का वीडियो बनाते रहे। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
घटना कुंडेश्वर के जमड़ार मार्ग बस स्टैंड की है। जहां मंगलवार को एक महिला के साथ जमीनी विवाद के चलते नग्न कर मारपीट की गई। साथ ही प्राइवेट पार्ट पर चोट पहुंचाने की कोशिश की गई। एक ही परिवार के तीन युवकों और महिलाओं ने घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इन दो पक्षों में काफी समय से दो एकड़ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। मंगलवार को सुबह 8 बजे के करीब दूसरे पक्ष की महिला को अकेला पाकर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। महिला ने अपने बचाव में पत्थर भी मारे। 
इसके पहले भी दोनों पक्षों में विवाद होता रहा है। पुलिस के मुताबिक आरोपी और महिला के बीच जमीनी विवाद चल रहा है। इस मामले में कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है जिसमें महिलाएं भी शामिल हंै। 
किसी प्रत्यक्षदर्शी ने नहीं किया रोकने का प्रयास 
जब महिला को रोककर मारपीट की जा रही थी, उस समय मुख्य सड़क पर काफी संख्या में राहगीर एकत्रित हो गए। इस दौरान आरोपी महिला के साथ मारपीट करते रहे। किसी भी व्यक्ति ने आरोपियों को रोकने का प्रयास नहीं किया। राहगीरों ने महिला को बचाने के बजाय वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। जब आरोपियों ने महिला को निर्वस्त्र कर दिया, उसके बाद कुछ लोग वहां पहुंचे और मारपीट करने वाले लोगों को वहां से भगाया। मौके पर पुलिस के पहुंचते ही आरोपी फरार हो गए। धार्मिक क्षेत्र कुण्डेश्वर में एक अकेली महिला के साथ हुई इस शर्मसार कर देने वाली घटना के बाद आमजन में नाराजगी है। उन्होंने आरोपियों पर दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है।  
टीआई के सामने बयान बदलता रहा मुख्य आरोपी 
एसपी प्रशांत खरे ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के कोतवाली पुलिस को निर्देशित किया। कोतवाली टीआई सुनील शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित कर मुख्य आरोपी मुकेश उर्फ मोनू रजक को कुंडेश्वर के आसपास दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के लिए पीडि़त महिला के सामने मुख्य आरोपी को लाया गया। आरोपी से घटना की बिंदुवार जानकारी ली। उस दौरान आरोपी घटना के संबंध में बार-बार अपने बयान बदलता रहा। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की और घटना की विस्तृत जानकारी जुटाई। मुख्य आरोपी पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी का सहयोग करने वाले अन्य आरोपियों के संबंध में जानकारी एकत्रित की जा रही है। जांच के बाद घटना के सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।