सैकड़ों पक्षियों की मौत: सर्वेक्षण शुरू,  खरीद-फरोख्त सहित आवागमन पर रोक

Hundreds of birds killed: survey started, traffic stopped, including horse-trading
सैकड़ों पक्षियों की मौत: सर्वेक्षण शुरू,  खरीद-फरोख्त सहित आवागमन पर रोक
सैकड़ों पक्षियों की मौत: सर्वेक्षण शुरू,  खरीद-फरोख्त सहित आवागमन पर रोक

डिजिटल डेस्क,  परभणी ।  परभणी  तहसील के मुरुम्बा ग्राम और नारायण चाल क्षेत्र के सैकड़ों पक्षियों की अज्ञात बीमारियों के कारण मौत हो गई है।
 इस बीच, जिलाधिकारी  दीपक मुगलीकर ने शुक्रवार (8 दिसंबर) को गांव में सर्वेक्षण कार्य पूरा होने तक मुरुम्बा (तहसील  परभणी) में पशुधन की खरीद, बिक्री, परिवहन, बाजारों और मेलों, प्रदर्शनियों और आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है।  उन्होंने शाम को आदेश जारी किया। पशुपालन विभाग की एक टीम मुरुम्बा में तैनात है और परीक्षण के लिए मृत पक्षियों के नमूने पुणे भेजे गए हैं।  हालांकि, मौत का सही कारण अभी तक समझ में नहीं आया है।  हर जगह बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ गया है।  रोग एवियन इन्फ्लूएंजा वायरस के कारण होता है।

 ग्राम के साथ अलर्ट भी जारी किया गया है क्योंकि बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ रहा है।  मुरुम्बा गाँव में अब तक सैकड़ों मुर्गियाँ और अन्य पक्षी मर चुके हैं।  इसलिए पशुपालन विभाग की एक टीम तैनात  है। सिस्टम जांच कर रहा है कि वास्तव में यह प्रकार क्या है।  इसके लिए नमूने पुणे स्थित प्रयोगशाला में भेजे गए हैं।  डा अशोक लोणे, तहसील  पशुपालन अधिकारी  के बी तांबे,  डा  गिरीश लटकर ने कहा है।  उन्होंने गाँव का दौरा किया और पशुपालन विभाग से अपील की कि पक्षी मृत पाए जाने पर तुरंत सूचित किया जाए।

Created On :   8 Jan 2021 2:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story