मैं तो विधायकों, सांसदों की पेेंशन के भी खिलाफ हूं-संजय पाठक

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कटनी मैं तो विधायकों, सांसदों की पेेंशन के भी खिलाफ हूं-संजय पाठक


डिजिटल डेस्क कटनी। विजयराघवगढ़ एवं प्रदेश सरकार के पूर्वमंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने कहा कि मैं तो विधायकों की पेंशन के भी खिलाफ हूं। वहीं शिक्षक संघ की दो मांगों  पूर्ण वरिष्ठता और बिना शर्त अनुकम्पा नियुक्ति पर सहमति जताते हुए कहा कि यह इतनी जायज हंै कि यदि मैं शिक्षा मंत्री होता तो आज ही मंच से इनकी स्वीकृति की घोषणा कर देता। श्री पाठक ने यह बात मंगलवार को कटायेघाट में आयोजित मप्र शिक्षक संघ के प्रांतीय सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कही। पेंशन को लेकर विधायक संजय पाठक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह कहते हैं कि मैं तो विधायकों, सांसदों की पेंशन के भी खिलाफ हूं। जितने दिन विधायक, सांसद रहे उतने दिन सुविधाएं ले लीं, वही बहुत हैं। उन्होने कहा कि पेंशन के बारे में जो मांगें की जा रही हैं वह उस पर कुछ नहीं कहेंगे। वहीं विभिन्न कर्मचारी संगठनों की मांगों पर कहा कि चुनाव के समय  दबाव बनाने ऐसी मांगें की जाती हैं, यह गलत है। जो जायज मांगें हैं उन्हे ही रखना चाहिए।

 पूर्ण वरिष्ठता दिलाने आपका वकील बनूंगा-

  राज्यशिक्षा सेवा में नियुक्त अध्यापक संवर्ग की सेवावधि की गणना उनके प्रथम नियुक्ति दिनांक (शिक्षाकमी, गुरूजी, संविदा शिक्षक के पद पर नियुक्ति का दिनांक) करने शासकीय शिक्षक संगठन की मांग का समर्थन करते हुए  विजयराघवगढ़ विधायक ने कहा कि इस मुद्दे को मैं मुख्यमंत्री जी के सामने  आपका वकील बनकर रखूंगा और इसे हल भी कराऊंगा। पूर्ण वरिष्ठता और बिना शर्त अनुकम्पा नियुक्ति की  मांग इतनी जायज है कि यदि मैं शिक्षा मंत्री होता तो आज ही मंच से इनकी स्वीकृति की घोषणा कर देता।
     सम्मेलन की अध्यक्षता  शासकीय शिक्षक संगठन के प्रांताध्यक्ष राकेश दुबे ने की।  विशिष्ठ अतिथि के रुप मेंं जिलाध्यक्ष भाजपा दीपक सोनी टण्डन, नगर निगम अध्यक्ष मनीष पाठक, भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुनील उपाध्याय, सांसद ्रप्रतिनिधि पद्मेश गौतम, राज्य शिक्षक कांग्रेस के प्रांताध्यक्ष राकेश नायक,  प्रांतीय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष मनोहर दुबे, जिला शिक्षाधिकारी पी. पी. सिंह, डाइट प्राचार्य बी. बी. दुबे  उपस्थित रहे।
11 शिक्षाविदों का सम्मान-
   इस आयोजन के अंतर्गत कटनी जिले में शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले 11 शिक्षाविदों को  सम्मानित किया गया।  आयोजन में कटनी सहित भोपाल, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, दमोह, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, जबलपुर, डिंडोरी, मंडला, पन्ना जिले के प्रतिनिधि  उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में  आयोजन समिति के रजनीश तिवारी, देवेंद्र तिवारी, मनीष सोनी, अरुण सिंह परिहार, मनीष सिंह गौतम, जगत पटेल, शैलेंद्र खम्परिया, राकेश रंजन परौहा, बालमुकुंद त्रिपाठी, हरीश दुबे, माधुरी तिवारी, दीपा सिंह, स्वाती नायक, जगत पटेल, शिवकुमार पांडे, नितिन कुमार, अरुण पटेल, मनरमन पांडे का सहयोग रहा। आभार प्रदर्शन सुनील तिवारी ने व्यक्त किया।

Created On :   10 Nov 2022 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story