मणिपुर में आईईडी विस्फोट, 1 की मौत

IED blast in Manipur, 1 killed
मणिपुर में आईईडी विस्फोट, 1 की मौत
विस्फोट मणिपुर में आईईडी विस्फोट, 1 की मौत

डिजिटल डेस्क, इंफाल। मध्य मणिपुर के थौबल जिले के एक सामुदायिक हॉल में सोमवार को एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि रिमोट कंट्रोल से आईईडी में विस्फोट किया गया, जिससे पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत थौबल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां 21 वर्षीय पंकज महतो ने दम तोड़ दिया।

विस्फोट उस समय हुआ, जब खोंगजोम के एक सामुदायिक भवन में मजदूर सो रहे थे। गंभीर रूप से घायल होने वालों में अरूप मंडल, 30, सौविक पात्रा, 18, अपूर्व मंडल, 25 और राजेश रमणिक, 19 शामिल हैं और वे दक्षिण 24 परगना और पश्चिम बंगाल के अन्य जिलों के हैं।

पांचों मजदूरों को एक निजी कंपनी ने पानी की टंकी बनाने के लिए लगाया था। वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस राज्य की राजधानी इंफाल से 50 किलोमीटर दक्षिण में घटनास्थल पर पहुंच गई है और अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह, (जिनके पास गृह विभाग भी है) ने विस्फोट की निंदा की और हमले को कायरतापूर्ण कार्य करार दिया।

सिंह ने मीडिया से कहा, मणिपुर में अपनी आजीविका और विकास परियोजनाओं के लिए काम कर रहे निर्दोष श्रमिकों को निशाना बनाना कायरतापूर्ण कार्य है। हालांकि, हमले के पीछे का मकसद स्पष्ट नहीं है और हमलावरों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने घटना के संबंध में खोंगजोम पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 May 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story