बैतूल में पुल नहीं तो खटिया पर गर्भवती को पार कराई नदी

If there is no bridge in Betul, then the river got the pregnant crossed on the cot
बैतूल में पुल नहीं तो खटिया पर गर्भवती को पार कराई नदी
मध्य प्रदेश बैतूल में पुल नहीं तो खटिया पर गर्भवती को पार कराई नदी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आजादी के 75 साल होने पर अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, मगर इस दौरान ऐसी भी तस्वीरें सामने आ रही हैं जो जमीनी हकीकत को बयां करती हैं। ऐसी ही तस्वीर मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से सामने आई है, जहां गर्भवती महिला को उफनती नदी के पानी के बीच खटिया पर ले जाया गया, क्योंकि नदी पर पुल नहीं है।

आदिवासी बैतूल जिले के शाहपुर विकासखंड से तस्वीर सामने आई है, जो ग्रामीण इलाकों के हालात को बयां करती है। यहां के पावरझंडा ग्राम पंचायत के अन्तर्गत ग्राम जामुनढाना की नदी में पुल न होने से लोगों का आवागमन बाधित हो रहा है।

बुधवार की शाम को नदी में पानी उफान पर था, मगर एक महिला को प्रसव पीड़ा के चलते चिकित्सालय ले जाया जाना था, ऐसे में ग्रामीणों ने जान जोखिम में डालकर गर्भवती महिला को खटिया में लिटाकर नदी पार कराई।

पुल निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीण पहले भी आवाज बुलंद कर चुके हैं, लेकिन समस्या अब भी जस की तस है। जयस ब्लॉक प्रवक्ता अंकुश कवड़े ने बताया की शासन और प्रशासन ग्रामीणों की समस्या की अनदेखी कर रहा है पूर्व में भी इस समस्या से प्रशासन को अवगत किया जा चुका है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Aug 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story