चिखली में अधूरे बने उप स्वास्थ्य केन्द्र को तत्काल करें पूर्ण-कलेक्टर श्री भीम सिंह!

Immediately complete incomplete sub-health center in Chikhali, full collector Shri Bhim Singh!
चिखली में अधूरे बने उप स्वास्थ्य केन्द्र को तत्काल करें पूर्ण-कलेक्टर श्री भीम सिंह!
चिखली में अधूरे बने उप स्वास्थ्य केन्द्र को तत्काल करें पूर्ण-कलेक्टर श्री भीम सिंह!

डिजिटल डेस्क | कलेक्टर श्री भीम सिंह ने जनचौपाल में सुनी लोगों की समस्यायें, निराकरण के लिये अधिकारियों को दिये निर्देश रायगढ़, कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज जनचौपाल में लोगों से मिलकर उनकी समस्यायें सुनी तथा विभागीय अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये। जन चौपाल में पुसौर विकासखण्ड के ग्राम-चिखली के ग्रामवासी उप स्वास्थ्य केन्द्र निर्माण कार्य के संबंध में आवेदन लेकर आये थे।

उनका कहना था कि सीजीएमएस योजनान्तर्गत ग्राम चिखली में उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन निर्माण स्वीकृत हुआ था और बीते वर्ष 2017 से कार्य प्रारंभ हुआ है परंतु ठेकेदार द्वारा आज पर्यन्त तक कार्य पूर्ण नहीं किया गया है तथा वहां बोर एवं पानी की व्यवस्था भी नहीं की गई है, कलेक्टर श्री सिंह ने तत्काल सीजीएमसी के सब इंजीनियर को बुलाकर संबंधित ठेकेदार को समय-सीमा देते हुये कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के लिये निर्देशित किया। समय से काम पूरा नहीं होने पर ठेकेदार पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्रामवासियों ने चिखली में गौठान व चारागाह निर्माण में हो रहे अतिक्रमण की शिकायत भी जनचौपाल में रखी।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा भूमि पर गोठान व चारागाह निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया था, जिसमें अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों ने व्यवधान उत्पन्न करते हुये कार्य को रोक दिया है। कलेक्टर श्री सिंह ने इस संबंध में तहसीलदार पुसौर को निर्देशित किया और कहा कि तत्काल अतिक्रमणकारियों को वहां से हटवाये और गौठान व चारागाह निर्माण कार्य को अतिशीघ्र पूरा करें। कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कौहाकुंडा वार्ड से कुछ वृद्धजन मिलने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि राशि बकाया होने पर उनके घर में बिजली का कनेक्शन काट दिया गया है।

कलेक्टर श्री सिंह से चर्चा में उन्होंने बताया कि वे निराश्रित है उनमें से कुछ के बच्चे अलग रह रहे है तथा उनसे सहयोग भी नहीं मिलता है। वृद्धजनों ने कलेक्टर श्री सिंह से कहा कि घर में कम से कम एकल बत्ती कनेक्शन दिलवा दें। कलेक्टर श्री सिंह ने बिजली विभाग के ईई को निर्देशित किया कि वृद्धजनों को एकल बत्ती कनेक्शन प्रदान करें। उन्होंने वृद्धजनों से उनके बच्चों की जानकारी ली तथा उनसे बकाया राशि वसूल करने के निर्देश दिये। रायगढ़ धांगरडीपा की श्रीमती मीना परमार अपने पुत्र की स्कूल फीस के संबंध में आवेदन लेकर आयी थी।

श्रीमती मीना ने कलेक्टर को बताया कि दो वर्ष पूर्व उनके पति का स्वर्गवास हो गया है जिसकी वजह से आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है। जिससे बच्चे की फीस भरने में कठिनाई हो रही है। कलेक्टर श्री सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी को बच्चे की पढ़ाई जारी रहे ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। आज जनचौपाल में राजस्व, श्रम, राशन कार्ड निर्माण से जुड़े मामलों को लेकर लोग अपनी समस्यायें रखने जनचौपाल में पहुंचे थे। कलेक्टर श्री सिंह ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को मामले का त्वरित निराकरण करते हुये की गई कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिये।

Created On :   23 Feb 2021 7:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story