दैनिक भास्कर हिंदी: देर रात पुलिस ने दी दबिश, ट्रैक्टर से ले जा रहा 74 बोरी अवैध यूरिया जब्त

July 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, रामपुर/नैकिन। बीज भंडार के व्यापारी द्वारा दुकान में मौजूद 74 बोरी अवैध यूरिया को कार्रवाई से बचाने के लिए देर रात ठिकाने लगाने के लिए ट्रैक्टर से ले जाया जा रहा था। उसी दौरान रामपुर नैकिन थाना पुलिस ने घेराबंदी कर अपने कब्जे में ले लिया। यह कार्रवाई पुलिस द्वारा कृषि विभाग के प्रभारी एसएडीओ बीपी त्रिपाठी की सूचना पर की गई है। 

सूचना में कहा गया था कि रामपुर नगर में संचालित बीज भंडार के व्यापारी रामलखन गुप्ता द्वारा यूरिया का अवैध स्टाक शास्त्री का पलेक्श में किराए के भवन में किया गया है। कार्रवाई के भय से व्यवसायी द्वारा रात में अवैध यूरिया को ठिकाने लगाया जा सकता है।

रामपुर नैकिन थाना प्रभारी एसपी बिसेन द्वारा अपने मुखबिरों को एलर्ट कर मौके की तलाश में थे। गुरूवार रात करीब 11 बजे अपनी दुकान से अवैध यूरिया को व्यवसायी ट्रैक्टर एमपी-18 एए-9957  में भर कर कहीं अन्यत्र ले जाने की योजना बना रहा था। उसी दौरान मुखबिर ने 100 नंबर पर फोन पर पुलिस को इसकी जानकारी दी। जैसे ही यूरिया को लोड कर आरोपी चलने लगा रामपुर पुलिस टीम ने दबिश देते हुए ट्रेक्टर एवं उसमें लोड 74 बोरी अवैध यूरिया को अपने कब्जे में ले लिया।

आरोपी ट्रैक्टर ड्राईवर राजकरण खटीक  एवं व्यवसायी रामलखन गुप्ता के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7  की कार्यवाही कर आरोपी ड्राईवर को 41 की नोटिस के बाद छोड़ा दिया गया। जब्त सुदा यूरिया को सेवा सहकारी समिति में सुरक्षार्थ सुपुर्द नामा में रखी गई है।

इनका कहना है
अवैध यूरिया रखी होने की जनकारी मिली थी। मेरे द्वारा ट्रेक्टर सहित पकड़ कर संबंधित से कागजात की मांग की जो कोई कागज न होना बताया। जिस पर आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 389 आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 कायम कर यूरिया को जब्त कर लिया गया है। आरोपी रामलखन गुप्ता की तलाश जारी है। 
एसपी बिसेन, थाना प्रभारी रामपुर नैकिन