प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर द्वारा जावद क्षेत्र की पंचायतों को स्‍वच्‍छता रथ प्रदान किए!

प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर द्वारा जावद क्षेत्र की पंचायतों को स्‍वच्‍छता रथ प्रदान किए!
प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर द्वारा जावद क्षेत्र की पंचायतों को स्‍वच्‍छता रथ प्रदान किए!

डिजिटल डेस्क | नीमच प्रदेश की पर्यटन, संस्‍कृति अध्‍यात्‍म तथा जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने गुरूवार को नीमच जिले के जावद मण्‍डी प्रांगण में आयोजित एक कार्यक्रम में जावद क्षेत्र के विधायक श्री ओमप्रकाश सखलेचा द्वारा विधायक निधि से ग्राम पंचायतों को प्रदान किए गये स्‍वच्‍छता रथों की चाबी सरपंचों को प्रदान कर स्‍वच्‍छता रथों का लोकार्पण किया। इस मौके पर सूक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा, विधायक नीमच श्री दिलीप सिह परिहार, मनासा विधायक श्री अनिरूद्ध मारू, जिला पंचायत प्रधान श्रीमती अवंतिका मेहरसिह जाट, श्री पवन पाटीदार, श्री समदर पटेल, कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल,पुलिस अधीक्षक श्री सूरज कुमार वर्मा भी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने मंत्री श्री सखलेचा के साथ स्‍वच्‍छता रथों का अवलोकन किया और मंत्री श्री सखलेचा ने स्‍वयं प्रभारी मंत्री को स्‍वच्‍छता रथ में बैठाकर स्‍वच्‍छता रथ को चलाया। प्रभारी मंत्री ने सरपंचों को स्‍वच्‍छता रथों की चाबी प्रदान करते हुए कहा कि वे अपनी विधानसभा क्षेत्र में विधायक निधि से पंचायतों को स्‍वच्‍छता रथ प्रदान करेगी। जावद क्षेत्र में यह अनुकरणीय कार्य मंत्री श्री सखलेचा ने किया है।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा है, कि कोई भी गरीब बगैर इलाज के ना रहे, इसके लिए आयुष्‍मान योजना के तहत नि:शुल्‍क उपचार की व्‍यवस्‍था की गई है। उन्‍होने कहा कि स्‍वच्‍छता में ईश्‍वर का वास होता है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि ‘’ करे योग रहे निरोग’’ । वैदिक जीवन पद्धति को अपनाये। कार्यक्रम को मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने सम्‍बोधित करते हुए स्‍वच्‍छता रथ प्रदान करनेकी विस्‍तृत कार्ययोजना पर प्रकाश डाला। उन्‍होने कहा कि पूरे देश में जावद ऐसा क्षेत्र है, जहां पंचायतो में कचरा संग्रहण के लिए स्‍वच्‍छता रथ की सुविधा विधायक निधि से मिली है। उन्‍होने कहा कि अगले चरण में शेष पंचायतों को भी स्‍वच्‍छता रथ प्रदान किए जायेंगे।

Created On :   16 July 2021 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story