दूसरी जाति के लड़के से शादी करने पर लड़की को भाइयों ने मार डाला

In Meerut, the girl was killed by brother for marrying a boy of another caste
दूसरी जाति के लड़के से शादी करने पर लड़की को भाइयों ने मार डाला
मेरठ दूसरी जाति के लड़के से शादी करने पर लड़की को भाइयों ने मार डाला

डिजिटल डेस्क, मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में ऑनर किलिंग के एक मामले में चार लोगों ने दूसरी जाति के व्यक्ति से शादी करने पर अपनी बहन की कथित तौर पर हत्या कर दी। यह घटना शनिवार को हुई, जब तीन भाइयों और चचेरे भाइयों ने कथित तौर पर अपनी 18 वर्षीय बहन को परिवार का नाम बदनाम करने का आरोप लगाते हुए मार डाला।

आरोपियों ने बहन को मारने में अपने दोस्तों की मदद ली। पुलिस ने 10 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, युवती ने अलग जाति के लड़के से शादी कर ली थी और उसका परिवार इस शादी के खिलाफ था।

युवती ने हाल ही में अपने परिवार को दूसरी जाति के युवक से अपने रिश्ते के बारे में बताया था, जिससे उसके भाई नाराज हो गए थे। परिवार ने उस पर अपनी पसंद के किसी और युवक से शादी करने का दबाव बनाया। युवती के पति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

शिकायतकर्ता ने दावा किया कि 18 वर्षीय युवती ने बुरी तरह पीटे जाने के बाद दम तोड़ दिया। उसके परिवार ने आनन-फानन में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। भवनपुर के थाना प्रभारी ने बताया कि 10 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 201 (अपराध के सबूत मिटाने) और 147 (दंगा करने) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसएचओ ने कहा, हमने परिवार के सदस्यों से पूछताछ शुरू कर दी थी और उन्हें शक हुआ, क्योंकि वे कुछ छिपाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस दल अब संदिग्धों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। शिकायतकर्ता ने प्राथमिकी में दावा किया कि उसने इसी साल जुलाई में एक मंदिर में शादी की थी। उसने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी को भाइयों से जान से मारने की धमकी मिल रही थी।

युवक ने पत्नी के बारे में कहा, जुलाई में वह 18 साल की हो गई, उसके बाद हमने शादी कर ली। उसके परिवार को हमारी शादी के बारे में पता चला। मेरी शिकायत पर पुलिस के पहुंचने से पहले उसके परिवार ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

आईएएनएस

Created On :   4 Oct 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story