वारदात / हादसे : ड्रग्स मामले में युवक गिरफ्तार, सफर के दौरान यात्री की हुई मौत

Incident / accident: youth arrested in drugs case, passenger died during travel
वारदात / हादसे : ड्रग्स मामले में युवक गिरफ्तार, सफर के दौरान यात्री की हुई मौत
वारदात / हादसे : ड्रग्स मामले में युवक गिरफ्तार, सफर के दौरान यात्री की हुई मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। इतवारी क्षेत्र में ड्रग्स और गांजा कारोबार करनेवाले गिरोह के एक और फरार आरोपी को शांतिनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसका नाम नरेंद्र चिंतामन बोकडे उर्फ बाली पौनीकर (19) है। वह वृंदावन नगर, यशोधरानगर का रहने वाला है। नरेंद्र को अपराध शाखा पुलिस विभाग के मादक पदार्थ विरोधी दस्ते के सुपुर्द कर दिया गया है। उधर, पकड़े जाने के बाद नरेंद्र ने अपना गलत नाम व पता बताया था। जब जांच हुई तो उसकी हकीकत सामने आई। रिकॉर्ड चेक करने पर बड़ा मामला सामने आया। जानकारी मिली कि 31 जुलाई को नरेंद्र के खिलाफ शांतिनगर थाने में एनडीपीएस एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज है। मादक विरोधी पदार्थ दस्ते ने करीब एक माह पहले शांतिनगर के शाद होमियोपैथिक हाॅस्पिटल के पास ड्रग्स कारोबारी चंदा ठाकुर के घर के सामने से रजनीश पाटील  (34), केशव नगर, इंदोरा,  जरीपटका निवासी को पकड़ा था। 25 ग्राम हेरोईन पावडर ,  27,341 रुपए की देसी-विदेशी शराब,  नगदी 1,63,874 रुपए, 60 हजार रुपए के दोपहिया वाहन, दो मोबाइल फोन सहित 3,81,215 रुपए का माल जब्त किया गया था। इसके बाद फरार आरती ठाकुर को गिरफ्तार किया गया। आरती ठाकुर मुख्य आरोपी चंदा ठाकुर की बेटी है। चंदा ठाकुर और नरेंद्र पौनीकर फरार थे। चंदा ठाकुर की तलाश अभी जारी है। आरती ठाकुर और रजनीश पाटील फिलहाल सेंट्रल जेल में बंद हैं। शांतिनगर थाने के पुलिस निरीक्षक केबी उइके की टीम की कार्रवाई में नरेंद्र पकड़ा गया है।

कैंटीन संचालक सहित तीन ने लगाई फांसी

उधर कैंटीन संचालक सहित 3  लोगों ने फांसी लगाई। नंदनवन, पांचपावली, नई कामठी और कलमना थाना क्षेत्र में ये घटनाएं हुई हैं। भाग्यश्री नगर निवासी रोशन विजय ढोमणे (35) की बाजार गांव कोंढाली में कैंटीन थी, जो लॅाकडाउन के कारण बंद है। शनिवार देर रात सीलिंग फैन में साड़ी बांधकर रोशन ने फांसी लगा ली। उधर, भारत नगर निवासी माणिक चौरेकर (22) एक शॉ मिल में काम करता था। वहीं वह रहता भी था। रविवार सुबह उसने फांसी लगा ली। हनुमान सोसायटी निवासी गोविंदा निपाने (66) ने बीमारी से परेशान होकर फांसी लगा ली। 

प्रेमी पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का प्रकरण दर्ज

एक प्रेमी पर प्रेमिका काे आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है। प्रेमी का नाम सूरज राजेश गुप्ता है। नाईक तालाब बांग्लादेश निवासी 18 वर्षीय रुचि (परिवर्तित नाम) ने 2 सितंबर को जहर लिया था। मेयो अस्पताल में 3 सितंबर को उपचार के दौरान मौत हो गई। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में पहले आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था।  जांच में पुलिस को यह बात पता चली कि  सूरज राजेश गुप्ता  मस्कासाथ निवासी के कारण रुचि ने आत्महत्या की है। उसके साथ रुचि का प्रेम संबंध था। सूरज के व्यवहार से रुचि ने उससे दूरी बना ली थी। आरोप है कि इसके बावजूद सूरज शादी के लिए रुचि पर दबाव बना रहा था। वह रुचि और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देता था, जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में सूरज गुप्ता के खिलाफ धारा 306 का मामला दर्ज किया है।

कलमना में हत्या का प्रयास

कलमना में युवक की हत्या का प्रयास का मामला सामने आया है। घायल तुकेन निर्मलकर की शिकायत पर पुलिस ने विशाल सवई पर मामला दर्ज किया है। धनलक्ष्मी सोसायटी, घासीदास नगर, भरतवाड़ा रोड निवासी तुकेन व विशाल सवई के बीच कुछ समय पहले विवाद हुआ था। इन दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ कलमना थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की थी।  आरोप है कि 5 सितंबर को विशाल सवई ने अपने दो मित्रांे के साथ पुराने विवाद को लेकर तुकेन के साथ लक्ष्मीनगर रोड कलमना में मारपीट की। तुकेन के सिर, पेट और हाथ पर  तलवार, चाकू व पत्थर से हमला कर उसकी हत्या का प्रयास किया। घायल तुकेन की शिकायत पर  कलमना थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक डोंगरे ने आरोपियों पर धारा 307,341,504,34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

पिता-पुत्र को पीटा, प्रकरण दर्ज

नया कामठी क्षेत्र में पिता-पुत्र से मारपीट करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। येरखेडा, कामठी निवासी दत्ता पाटील 4 सितंबर की रात करीब 9.15 बजे नत्थुजी चिंचुलकर के पानठेले पर खर्रा खाने गए थे। इस दौरान पानठेला चालक नत्थु गोदरूजी चिंचुरकर से दत्ता पाटील ने कहा कि तेरे दोस्त ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। यह कहते नत्थू और उसका बेटा  अक्षय नत्थु चिंचुरकर गोंडपुरा, येरखेडा, कामठी निवासी ने दत्ता के साथ मारपीट की। इनके चंगुल से किसी तरह छूटने के बाद दत्ता पाटील अपने घर की ओर निकले। आरोप है कि घर के पास पहुंचने पर प्रमोद आत्माराम पाटील, उनका बेटा उमेश प्रमोद पाटील और सुमित प्रमोद पाटील येरखेडा, कामठी निवासी ने दत्ता पाटील की पिटाई करनी शुरू कर दी। दत्ता के शोर मचाने पर उनका बेटा मंदार बीच-बचाव करने आया, तो उसके साथ भी मारपीट की गई। दत्ता पाटील की शिकायत पर नवीन कामठी थाने की महिला पुलिस उपनिरीक्षक चामले ने नत्थू चिंचुरकर, अक्षय चिंचुरकर, प्रमोद पाटील, उमेश पाटील, सुमित पाटील के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

नकदी और आभूषण चोरी

वहीं लकड़गंज थानांतर्गत जूनी मंगलवारी निवासी शालिकराम पवनीकर (70) शनिवार की रात परिवार के साथ घर में सोए हुए थे। इस दौरान उनके घर से 50 हजार रुपए की नकदी और सोने-चांदी के आभूषण चोर ले गए। कुल 1 लाख 48 हजार रुपए के माल चोरी होने का प्रकरण दर्ज कराया गया है।

दो वाहन चोर गिरफ्तार

सदर पुलिस ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके नाम सुफियान सलीम खान और अमित उर्फ अंकित अरविंद शर्मा है। दो वाहन भी जब्त किए गए हैं। गोवा कॉलोनी निवासी कुणाल वानखेडे का दोपहिया मार्च में छावनी मंगलवारी काले गैस एजेंसी के सामने से चोरी हो गया था। कुणाल ने सदर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने सुफियान सलीम खान साईं नगर, दाभा, वाड़ी और  अमित उर्फ अंकित अरविंद शर्मा,  रघुपति नगर, दत्तवाड़ी निवासी को 5 सितंबर को गिरफ्तार किया।

फोन-पे से 70 हजार ले लिए और बाइक नहीं दी

फेसबुक के माध्यम से मार्केट प्लस पर मोटरसाइकिल खरीदने के लिए हिंगना क्षेत्र के युवक ने फोन-पे के माध्यम से 70 हजार 600 रुपए दे भी दिए, पर मोटरसाइकिल नहीं मिली है। ऑनलाइन ठगी का यह मामला 8 से 11 जून के बीच का है। वेबसाइट पर दिए गए मोबाइल नंबर पर पहले युवक ने बातचीत की थी। इसके बाद फोन-पे से दूसरे खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। जब बाइक लेने की बारी आई तो फोन पर बात करने वाले ने टालमटोल करनी शुरू कर दी। रविवार को हिंगना में प्रकरण दर्ज िकया गया है। 

सफर के दौरान यात्री की मौत, दिल का दौरा पड़ने की आशंका

पुणे से ओडिशा निजी कार से जा रहे एक व्यक्ति की नागपुर में मौत हो गई।  सदर थाने में आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज िकया गया है। ओडिशा निवासी शेख शाकीर अली (42) अपने अन्य दो रिश्तेदारों के साथ निजी कार से रविवार को नागपुर पहुंचे। संविधान चौक में अचानक शेख शाकीर की तबीयत खराब हो गई। कुछ स्थानीय लोगों की मदद से शाकीर को तत्काल मेयो अस्पताल ले जाया गया, जहां शेख शाकीर की मौत हो गई। घटना का कारण अज्ञात है। उसे दिल का दौरा पड़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

Created On :   7 Sep 2020 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story