comScore

तीन प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा - जबलपुर से आई टीम कर रही जांच

तीन प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा - जबलपुर से आई टीम कर रही जांच

डिजिटल डेस्क मंडला। मंडला जिले में तीन प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग जबलपुर की टीम ने छापा मारा है।  टैक्स चोरी की आशंका को देखते हुये दस्तावेज खंगाले जा रहे है। व्यापारी सोने और खनिज के कारोबारी है। टीम ने  मंडला, बम्हनी, जबलपुर के ठिकानो पर दबिश दी है। दोपहर से शुरू हुई कार्रवाई देर रात तक चलती रही है।
जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 2 बजे जबलपुर से आयकर विभाग की टीम ने मंडला जिले में तीन कारोबारियों के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में छापेमार कार्रवाई की है। किशोर, मृदृला काल्पीवार के आजाद वार्ड स्थित कार्यालय, होटल और राघव होम्स जबलपुर में टीम ने छापे मारे है। लालीपुर स्थित लकी ट्रेक्टर्स में छापा मारा है। यहीं कार्यालय में खनिज कारोबार के दस्तावेज होनेे की संभावना को देखते हुये जांच की जा रही है। इसके अलावा बम्हनी में सोने के व्यापारी अंबिका ज्वेलर्स में आयकर विभाग की टीम जांच करने के लिए पहुंची है। ज्वाइंट कमिश्मर जबलपुर शंकर हल्दर के निर्देश में जबलपुर की टीम प्रतिष्ठानों में दस्तावेज खंगाल रही है। अलग-अलग टीम एक साथ जांच कर रही है।  यह कार्रवाई देर शाम तक जारी रही है। तीनों कारोबारियों के यहां करोड़ो के टैक्स चोरी की संभावना जताई जा रही है।  आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर मंडला के व्यापरियों में हडकंप की स्थिति बन गई है। 
इनका कहना है
तीन प्रतिष्ठानों में आयकर विभाग की टीम ज्वाइंट कमिश्नर के निर्देश पर एक्शन सर्वे कर रही है, मंडला और जबलपुर के कार्यालय में जांच चल रही है। टीम दस्तावेज की पड़ताल कर रही है। 
जयप्रकाश यादव, आयकर अधिकारी मंडला
 

कमेंट करें
Lq3yb