इंदौर अब ग्लोबल सिटी बन गया है : शिवराज

Indore has now become a global city: Shivraj
इंदौर अब ग्लोबल सिटी बन गया है : शिवराज
मध्य प्रदेश इंदौर अब ग्लोबल सिटी बन गया है : शिवराज

डिजिटल डेस्क, इंदौर। मध्य प्रदेश की व्यापारिक इंदौर में विगत दिनों प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया। इसके बाद धन्यवाद इंदौर कार्यक्रम हुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा कि इंदौर अब ग्लोबल सिटी बन चुका है। मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार की रात को आयोजित समारोह में कहा, इंदौर अब ग्लोबल सिटी बन गया है। इंदौर एक ब्रांड हो गया है। इंदौर ब्रांड का उपयोग प्रदेश के विकास में किया जायेगा। इंदौर को स्वच्छता के साथ ही विकास के हर क्षेत्र में देश में अव्वल बनाया जायेगा। इंदौर को हेल्थ हब, स्टार्टअप हब, औद्योगिक राजधानी के क्षेत्र में भी अव्वल बनायेंगे।

उन्होंने कहा कि स्वागत-सत्कार की परम्परा को आगे बढ़ाते हुये इंदौर ने मेहमानों के लिये पधारो म्हारो इंदौर कार्यक्रम से एक नया उदाहरण प्रस्तुत किया है। मेहमान नवाजी का ऐसा बेहतर उदाहरण विरले ही देखने को मिलते हैं। उन्होंने आगे कहा, सभी वर्गों ने अपनी सक्रिय सहभागिता से दोनों आयोजनों को अविस्मरणीय बना दिया। मैं इंदौर को प्रणाम करता हूं। इंदौर अद्भुत शहर है। मीडिया ने नो निगेटिव न्यूज देकर आदर्श उदाहरण प्रस्तुत किया है। इंदौर एक शहर नहीं परिवार, विचार और संस्कार है। जो ठान लेता है वह करके दिखाता है। स्वच्छता इसका बेहतर उदाहरण है। इंदौर ने दिल खोल कर मेहमानों का स्वागत किया है। मेजबानी का बेहतर उदाहरण प्रस्तुत किया है। इंदौर कमाल का शहर है। सबको अपने जैसा मानो, जियो और जीने दो, वसुधैव कुटुम्बकम का भाव अपनाने वाला शहर है। मुख्यमंत्री चौहान ने सफाईकर्मी, योग मित्र, ट्रैफिक मित्र, वाहन चालक, ग्रीन ग्लोबल गार्डन के सहयोगी, वायरमेन, माली, स्वदेशी मेला मित्र आदि मैदानी कर्मचारियों को अपने साथ मंच पर बैठा कर उनका सम्मान किया और उन्हें प्रमाण-पत्र वितरित किए। इंदौर के जन-प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री चौहान का साफा बांध कर तथा पुष्प माला पहनाकर सम्मान किया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Jan 2023 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story