पुलिस लॉकअप से फरार गांजा तस्कर: मंडला लेकर आई इंदौर नारकोटिक्स की टीम, रात होने पर कोतवाली में रखा गया था आरोपी

May 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, मंडला। कोतवाली थाना से एक गांजा तस्कर पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाकर फरार हो गया है। गांजा के तस्करी के आरोप में इंदौर नारकोटिक्स मंडला ले कर आई थी लेकिन रात्रि हो जाने के चलते न्यायालय में पेश नहीं कर सकी। इसके चलते आरोपी को कोतवाली थाना में रात भर के लिए रखा गया था लेकिन आरोपी हथकडी हाथो से सरका कर थाने की छत से कूद कर भाग निकला। काफी खोजबीन करने के बाद भी आरोपी का कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस स्टाप की लापरवाही पर एसपी यशपाल सिंह राजपूत के द्वारा तीन पुलिसकर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार एनसीबी इंदौर ने 31 दिसंबर 2021 को मंडला थाना क्षेत्र में सीजी से आ रही कार से गांजा की खेप पकड़ा था। जिसमें तीन आरोपी बनाए गए थे। मौके से टीम ने एक आरोपी पकड़ा और दो फरार हो गए। एनसीबी इंदौर टीम लगातार तलाश में जुटी हुई। पिछले माह दूसरा गांजा तस्कर पकड़ा गया है। जिसे एनसीबी इंदौर ने न्यायालय मंडला में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। यह तीसरा गांजा तस्कर आरोपी अमन चतुर्वेदी उर्फ पंडित चतुर्वेदी निवासी काला बाग बेलोटरोड गंज बसौंदा बिदिशा को गत 18 मई को कोतवाली थाना के सिपाही पवन कुमार सुरक्षा में मंडला लाया गया था। जो रात्रि करीब तीन बजे के बाद कोतवाली मंडला से भाग गया है। गांजा तस्कर के भागने के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया है।

हथक डी सरका कर छूटा-

बताया गया है कि रात्रि के कोतवाली थाना में गांजा तस्कर को रखा गया। आधी रात के बाद शातिर तस्कर ने पुलिस का रवैया भांप लिया और भागने का प्लान बना लिया।  आरोपी को कोतवाली के लॉकअप में ना रखकर बीच के पोर्च में हथकंडी लगाकर बैठा दिया गया। रात्रि में सिर्फ तीन पुलिस कर्मी थे। इसका फायदा उठाते शातिर तस्कर ने धीरे धीरे हथकड़ी हाथ से सरकाई और छूट गया। आरोपी मेन गेट से ना जाकर थाना की छत में चढ़ा। वहा कूद कर लाली पुर की ओर भागा। घनी बस्ती होने के चलते आरोपी का कही कोई पता नहीं चल सका है। पचास लाख रूपए गांजा

बताया गया है कि इंदौर नारकोटिक्स विभाग की टीम ने 31 दिसंबर 2021 को सीजी रायपुर की ओर से कार क्रमांक एमपी 04 सीजी 9152 से करीब 360 किलो गांजा बरामद किया था। कार्रवाई हाइवे स्थित आमानाला खैरी के बीच की गई थी। करीब पचास लाख रूपए कीमत का गांजा लेकर तीन तस्कर आ रहे थे। जिसमें मौके से कार चालक रोहन ठाकुर निवासी रायसेन ही पकड़ा गया। दो तस्कर खेत से होकर भाग निकले। जिन्हे एनसीबी के द्वारा बाद में पकड़कर न्यायालय मंडला में पेश करने के लिए लाई थी।

तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड-

बताया गया है कि कोतवाली थाना में रात्रि के समय तैनात तीन पुलिस कर्मी को पुलिस अधीक्षक के द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस कर्मी की लापरवाही के चलते गांजा तस्कर कोतवाली से भाग निकला है। रात्रि तीन बजे के बाद जब तापमान में कम होता है इस बीच पुलिस कर्मी को नींद की झपकी आ गई थी। इसी मौके का फायदा उठाकर आरोपी भाग निकला है।
 

खबरें और भी हैं...