comScore

होशंगाबाद: शराब खरीदने वालों की उंगलियों पर लग रही स्याही, नाम-पता रजिस्टर में लिखने के बाद मिल रही बोतल


हाईलाइट

  • शराब बिक्री को मिली छूट के बाद दुकानों में उमड़ रही लोगों की भीड़
  • शराब खरीदने वालों की उंगली पर लगाई जा रही स्याही

डिजिटल डेस्क, होशंगाबाद। लॉकडाउन के तीसरे चरण में शराब बिक्री को मिली छूट के बाद ठेके पर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं लोग सोशल डिस्टेंसिंग को भी अनदेखा कर रहे हैं। इस बीच मध्यप्रदेश के होशंगाबाद (Hoshandgabad) जिले में एक नया तरीका निकाला गया है। यहां शराब (Liquor) खरीदने वालों की उंगली पर स्याही लगाई जा रही है। साथ ही नाम, पता और मोबाइल नंबर रजिस्टर में लिखने के बाद शराब दी जा रही है। 

आसानी से लोगों का पता लग सके
जिला आबाकरी अधिकारी अभिषेक तिवारी कहा कि हमने शराब खरीदने वाले लोगों के लिए स्याही का विकल्प चुना है। इसके अलावा सभी ग्राहकों को शराब की दुकानों पर रखे रजिस्टर में अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखने को कहा जा रहा है। ताकि अगर जरूरत पड़ी को भविष्य में लोगों का पता लग सके। उन्होंने कहा कि अबतक शराब की दुकानों में भीड़ नहीं देखी गई है।  

सोशल डिस्टेंसिंग को कर रहे अनदेखा
गौरतलब है कि करीब 45 दिनों बाद शराब की दुकानें खुलने पर भारी तादाद में लोग ठेके पर पहुंच रहे हैं। लोग शराब खरीदने के लिए सुबह से लाइन में लगे रहते हैं। इस दौरान कई जगहों से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ते भी देखी जा रही है। शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए गोलो भी बनाए गए हैं, लेकिन उसका असर भी देखमे को नहीं मिल रहा। 

सीएम शिवराज सिंह ने किया श्रम सुधारों का ऐलान- कारखानों में 12 घंटे कार्य अवधि, ओवर टाइम भी देना होगा

राज्य में रेड जोन में नहीं बिक्र रही शराब
शिवराज सरकार ने शराब की दुकानों के संचालन के लिए नई व्यवस्था लागू की है। नई व्यवस्था के अनुसार रेड जोन में आने वाले भोपाल, इंदौर और उज्जैन जिलों में मदिरा की दुकानें आगामी आदेश तक बंद रहेंगी। रेड जोन के अन्य जिलो जबलपुर, धार, बड़वानी, खण्डवा, देवास व ग्वालियर जिलो की शहरी क्षेत्रों की दुकानों को छोड़कर अन्य क्षेत्रों की दुकानों को खोलने की अनुमति है। ऑरेंज जोन के अंतर्गत आने वाले खरगौन, रायसेन, होशंगाबाद, रतलाम, आगर-मालवा, मंदसौर, सागर, शाजापुर, छिंदवाड़ा, अलीराजपुर, टीकमगढ़, शहडोल, श्योपुर, डिण्डौरी, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, विदिशा, मुरैना और रीवा के कंटेनमेंट एरिया को छोड़कर शराब की दुकान संचालित हो रहा हैं। ग्रीन जोन में आने वाले सभी जिलो में शराब बिक्री की परमिशन है। 

झूम बराबर झूम शराबी: शराब की दुकान खुली तो खुशी में शख्स ने किया जमकर डांस, देखें वीडियो

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन हजार पार
मप्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगाता बढ़ोतरी हो रही है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक कोरोना मरीजों की संख्या 3252 हो गई है। वहीं अबतक 193 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें इंदौर में सबसे अधिक 1,699 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। 

कमेंट करें
SwtWZ