लव जिहाद मामला: उदयपुर में 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं प्रभावित

Internet services have been discontinued for 24 hours in Udaipur
लव जिहाद मामला: उदयपुर में 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं प्रभावित
लव जिहाद मामला: उदयपुर में 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं प्रभावित

डिजिटल डेस्क, उदयपुर। उदयपुर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की आशंकाओं के चलते ये कदम उठाया गया है। दरअसल राजसमंद में कुछ दिनों पहले लव-जिहाद के नाम पर एक युवक की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है। इतना ही नहीं राजसमंद में हत्या कर युवक को जिंदा जलाने वाले आरोपी शंभू लाल रेगर के नाम पर 516 लोगों ने करीब 3 लाख रुपए दान दिया है।

 

सोशल मीडिया के जरिए दान की अपील

आरोपी शंभू रेगर के परिवार को आर्थिक मदद पहुंचाने की शोशल मीडिया पर मैसेज किए जा रहे है। इसमे बैंक अकाउंट की जनकारी देकर लोगों से शंभू के परिवार की मदद करने की अपील की जा रही है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर इस मैसेज के वायरल होने के बाद कार्रवाई करते हुए दो बिजनेसमैन को भी गिरफ्तार किया है जिनपर आरोप है कि वे दान की गई राशी की पर्ची की फोटो को सोशल मीडिया के जरिए फैला रहे थे।

 

पुलिस ने जब्त किया खाता

उदयपुर रैंज के आईजी आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि जिस खाते में इन रुपयों को जम कराया जा रहा था उसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। खाते में अब तक करीब 3 लाख रुपए जमा होने की जानकारी पुलिस को मिली है। पुलिस अब उन सभी लोगों की तलाश कर रही है जिन्होंने इस खाते में पैसे जमा कराए है। 

 

  
इंटरनेट पर पाबंदी

वहीं संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा ने बताया कि 24 घंटे के इंटरनेट बैन के आदेशों के बाद सभी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी की 2जी, 3जी और 4जी इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद रहेंगी। यूजर्स एमएमएस, वाट्सअप, फेसबुक ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया सेवाएं को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

 

धारा 144 लागू

जिला मजिस्ट्रेट विष्णु चरण मल्लिक के अगले आदेश तक जिले में भारतीय दंड प्रक्रिया की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी। इस दौरान कोई भी संगठन या राजनीतिक पार्टी, धरना, प्रदर्शन, रैली नहीं कर सकेगी। जिला मजिस्ट्रेट और जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में विशेष सेल का गठन भी किया गया है जो सोशल मीडिया के पोस्ट, तस्वीरों एवं वीडियो पर नजर रख रहा है। 
 

Created On :   14 Dec 2017 5:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story