अंतरराज्यीय ऑयल चोर गिरोह का पर्दाफाश, रायसेन के 4 बदमाश गिरफ्तार 20.50 लाख के ऑयल समेत 2 ट्रक जब्त

Interstate oil thieves gang busted, 4 miscreants arrested from Raisen, 2 trucks with oil worth 20.50 lakhs seized
अंतरराज्यीय ऑयल चोर गिरोह का पर्दाफाश, रायसेन के 4 बदमाश गिरफ्तार 20.50 लाख के ऑयल समेत 2 ट्रक जब्त
मध्य प्रदेश अंतरराज्यीय ऑयल चोर गिरोह का पर्दाफाश, रायसेन के 4 बदमाश गिरफ्तार 20.50 लाख के ऑयल समेत 2 ट्रक जब्त

डिजिटल डेस्क, सतना। कोठी पुलिस ने विद्युत ट्रांसफार्मरों से ऑयल चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर 4 आरोपियों को पकड़ लिया, जिनके कब्जे से 10 लीटर तेल समेत 2 ट्रक जब्त किए गए हैं। टीआई भूपेन्द्रमणि पांडेय ने बताया कि बीते 3 फरवरी की रात को बरहना फीडर की विद्युत सप्लाई बाधित होने पर लाइनमेन प्रमोद चतुर्वेदी 55 वर्ष, जांच करने के लिए नैना मोड़ पहुंच गए, जहां 100 केवी ट्रांसफार्मर को खोलकर ऑयल चोरी किए जाने की बात सामने आई। तब उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करने के साथ ही थाने में शिकायत दर्ज  कराई, जिस पर आईपीसी की धारा 379 और 427 की कायमी कर बदमाशों की तलाश प्रारंभ कर दी गई।

झाली के पास की गई घेराबंदी 

पुलिस की अलग-अलग टीमों के साथ मुखबिरों को आरोपियों का पता लगाने का काम सौंपा गया था। इसी दौरान शनिवार शाम को खबर मिली कि दो ट्रक संदिग्ध हालत में जंगल से निकलकर सिंहपुर की तरफ जा रहे हैं, लिहाजा झाली के पास घेराबंदी कर ट्रक क्रमांक एमपी 04 जीए 5420 और एमपी 04 जीए 4223 को रोककर तलाशी ली गई तो उनमें क्रमश: फिरोज खान पुत्र लतीफ खान 40 वर्ष, निवासी जाहिद कॉलोनी, संदीप उर्फ छोटू चौधरी पुत्र बिहारी चौधरी 21 वर्ष, निवासी महेश्वर, हसीब खान पुत्र हबीब खान 40 वर्ष, निवासी जाहिद कॉलोनी और सोनू अहिरवार पुत्र रघुवर 22 वर्ष, निवासी महेश्वर (थाना बरेली, जिला रायसेन) सवार मिले। चारों को हिरासत में लेकर ट्रकों की तलाशी ली गई तो प्लास्टिक के 4 गैलनों में भरा 10 लीटर ऑयल, पाना और प्लास्टिक का पाइप बरामद हो गए। तब चारों को गिरफ्तार कर रविवार सुबह कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

बुरहानपुर से गाजीपुर तक कर चुके हैं वारदात

पूछताछ करने पर आरोपियों ने नैना मोड़ के ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी करने का जुर्म स्वीकार कर लिया। इसके साथ ही खुलासा किया कि पिछले कई सालों से ट्रकों में माल लोड कर एमपी और यूपी के अलग-अलग जिलों में ले जाने के साथ ही ट्रांसफार्मरों से ऑयल चोरी भी कर रहे थे और व्यापारियों को बेचकर मोटी कमाई करते थे। इस गिरोह ने यूपी के गाजीपुर, प्रतापगढ़ से लेकर सतना, पन्ना, भोपाल और बुरहानपुर समेत कई जिलों में सैकड़ों वारदातों को अंजाम दिया है, मगर कहीं भी रिपोर्ट नहीं होने से बचे रहे।

इस टीम ने पकड़ा 

कार्रवाई में थाना प्रभारी भूपेन्द्रमणि पांडेय के साथ एसआई उमेश तिवारी, एएसआई अनिल तिवारी, रामकेश सिंह, अश्वनीधर द्विवेदी, अरुण पांडेय, प्रधान आरक्षक अजीत सिंह, आशीष दुबे, सुधीश अग्रिहोत्री, नाथूराम अहिरवार, महेश बंसल, आरक्षक ज्ञान प्रताप सिंह, पंकज कुशवाहा, रामनरेश बैगा, राजमणि साहू, राजपाल बागरी, मानवेन्द्र सिंह, प्रीति शुक्ला, सैनिक पुष्पेन्द्र सिंह, राजेश बागरी और रामशरण गौतम ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   6 Feb 2023 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story