डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कोरोना काल में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में पुंछ और राजौरी में नियंत्रण रेखा (LoC) पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पुंछ के कस्बा कर्नी सेक्टर और बालाकोट सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया। वहीं राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया।

भारतीय सेना के जवानों ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई के दौरान, भारतीय सेना का एक जवान गोली लगने से घायल हो गया बाद में वह शहीद हो गया। हिमाचल प्रदेश का रहने वाला जवान रोहिन कुमार फॉरवर्ड इलाके में तैनात था।

इससे पहले 27 जुलाई की रात पकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर के में गोलीबारी की थी। इसके बदले भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह कर दी थीं। इसमें पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे गए थे और आठ घायल हुए थे।

8 जुलाई को पाकिस्तानी सेना की ओर से पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इस फायरिंग में आज 65 साल की एक महिला की गोली लगने से मौत हो गई थी, जबकि एक शख्स घायल हुआ था। 

22 जून को राजौरी और पुंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई। राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलाबारी के इस दौरान भारतीय सेना का जवान दीपक कार्की शहीद हो गया था।

Created On :   1 Aug 2020 5:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story